IND vs WI 2nd ODI: भारत-वेस्‍टइंडीज दूसरा वनडे आज, ऐसी हो सकती है दोनों की Playing 11

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला जाएगा। भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती हैं।

India-vs-Wet-Indies-2nd-ODI
भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे प्लेइंग-11  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा दूसरा वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में होगी दोनों टीमों के बीच भिड़ंत
  • दोनों टीमें इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती हैं मैदान में

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में रविवार को खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारत ने मेजबान टीम को 3 रन के करीबी अंतर से मात देकर 1-0 की शुरुआती बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने जीत के लिए वेस्टंडीज के सामने 309 रन का लक्ष्य रखा था जिसे कैरेबियाई टीम हासिल नहीं कर सकी। 50 ओवर में विंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन बना सकी। 

दूसरे मुकाबले मे जहां शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्‍टइंडीज की टीम इस मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी करना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रविवार के मुकाबले में कांटे के टक्‍कर की उम्‍मीद होने की उम्मीद है।

पहले मैच की एकादश के साथ उतरेगी टीम इंडिया 
भारतीय टीम जहां तक संभव है अपने पहले मुकाबले की टीम में बगैर किसी बदलाव के साथ उतरेगी। भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया था। ऐसे में टीम इंडिया 350 रन के स्कोर को पार नहीं कर सकी। वहीं गेंदबाजी में भी पहले मैच में धार नजर नहीं आ रही थी। ऐसे में पहले मैच में हुई गलतियों से सबक लेते हुए टीम इंडिया बगैर किसी बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी। 

निकोलस पूरन भी नहीं करेंगे कोई बदलाव
वहीं कैरेबियाई टीम को जेसन होल्डर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से झटका लगा है। आराम के बाद उन्होंने टीम में वापसी की थी लेकिन कोरोना संक्रमण ने उनका मैदान में उतरने के वक्त में इजाफा कर दिया है। ऐसे में संभावना है कि जो टीम पिछले मुकाबले में 50 ओवर तक बल्लेबाजी करके जीत के मुहाने तक पहुंचने में सफल रही उसी पर कप्तान निकोलस पूरन भी एक बार फिर भरोसा जताना चाहेंगे। 

भारत की संभावित एकादश: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज की संभावित एकादश: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), ब्रेंडन किंग, शामराह ब्रूक्‍स, रोवमन पॉवेल, काइल मेयर्स, रदर शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुदाकेश मोती, अकील हुसैन और जायडेन सिल्स।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर