भारत ने किया आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान, हार्दिक होंगे कप्तान

India tour of Ireland 2022, Hardik Pandya: बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। 

Hardik-Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान
  • हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी टीम की कमान, वहीं भुवनेश्वर कुमार होंगे उपकप्तान
  • 26 और 28 जून को खेले जाएंगे सीरीज के मुकाबले

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैच की 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान आईपीएल में गुजरात टाइटन्स को खिताबी जीत दिलाने वाले हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी वहीं भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे। टीम में संजू सैमसन की वापसी हुई है वहीं राहुल त्रिपाठी को भी मौका दिया गया है। 

सूर्यकुमार यादव की हुई वापसी
टीम में सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है। आईपीएल के दौरान चोट की वजह से सूर्यकुमार मुंबई इंडियन्स की टीम से बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन फिट होने के बाद वो दोबारा टीम मे ंजगह हासिल करने में सफल हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मेजबान आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान

राहुल त्रिपाठी को पहली बार मिला मौका 
पिछले कुछ साल से आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे राहुल त्रिपाठी को आखिरकार टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिल ही गया। पहली बार उन्होंने पुणे सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए अपनी दावेदारी पेश की थी लेकिन अबतक टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनकर खेलने का उन्हें मौका नहीं मिला था। लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनका ये सपना पूरा हो सकता है। 

26 और 28 जून को खेले जाएंगे मैच, लक्ष्मण होंगे कोच
सीरीज के दो मैच 26 और 28 जून को मालाहाइड(डब्लिन) में खेले जाएंगे। भारतीय टीम की सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच खेल रहे होंगे। 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेले जाएगा। ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम के कोच के रूप में नजर आएंगे। इस बात का ऐलान बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था। 

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर