रोहित शर्मा होंगे कप्‍तान, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन 15 खिलाड़‍ियों को मिल सकता है मौका

India's likely 15 member squad for South Africa Odis: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। रोहित शर्मा का इस सीरीज में कप्‍तानी करना तय है। इन 15 खिलाड़‍ियों को वनडे सीरीज के लिए मिल सकता है मौका।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी
  • रोहित शर्मा का फिट होकर कप्‍तान के रूप में वापसी करना तय है
  • रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी करना तय माना जा रहा है

India likely squad for South Africa ODIs: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की सकारात्‍मक शुरूआत की और बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन 272/3 का स्‍कोर बनाया। केएल राहुल ने शतक जमाया तो अजिंक्‍य रहाणे ने फॉर्म में वापसी की। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्‍ट और इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। जहां टेस्‍ट सीरीज चल रही है, वहीं वनडे टीम के सदस्‍य अगले सप्‍ताह रेंबो देश पहुंच जाएंगे। तीन वनडे मैच 19 जनवरी, 21 जनवरी और 23 जनवरी को खेले जाएंगे। बीसीसीआई जल्‍द ही वनडे स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगा। चलिए आपको बताते हैं कि किन 15 खिलाड़‍ियों को मौका मिल सकता है।

ओपनर्स - रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय है और उनके पुराने जोड़ीदार शिखर धवन की वापसी हो सकती है। धवन ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में अपनी जगह गंवा दी है, लेकिन 2021 में उन्‍होंने वनडे प्रारूप में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। श्रीलंका दौरे पर धवन ने कप्‍तानी की थी और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उनका जाना तय लग रहा है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच स्प्ल्टि कप्‍तानी पर आखिरकार रवि शास्‍त्री ने तोड़ी चुप्‍पी

रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2021 और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिल सकता है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल 2021 में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी के 5 मैचों में उन्‍होंने 603 रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल है।

मिडिल ऑर्डर - पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज के लिए अपनी उपलब्‍धता बताई है और तीसरे नंबर पर वो खेलते हुए नजर आएंगे। सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को चौथे नंबर की जिम्‍मेदारी मिल सकती है। यह भी संभावना है कि इन दोनों खिलाड़‍ियों को 15 सदस्‍यीय टीम में जगह नहीं मिले, क्‍योंकि केएल राहुल वनडे में मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं और फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: केएल राहुल को रास आई उप-कप्तानी, पहली पारी में ही जड़ा शानदार शतक

ऑलराउंडर्स - रुतुराज के समान वेंकटेश अय्यर को वनडे टीम में जगह मिलने की उम्‍मीद है। 27 साल के अय्यर ने विजय हजारे ट्रॉफी में मध्‍य प्रदेश के लिए 6 मैचों में 379 रन बनाए और 9 विकेट लिए। इस दौरान उन्‍होंने दो शतक और एक अर्धशतक जमाया। अगर अक्षर पटेल फिट हुए तो उन्‍हें जगह मिल सकती है जबकि शार्दुल ठाकुर को भी मौका मिलना तय है।

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। भुवनेश्‍वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और मोहम्‍मद शमी को मौका मिलने की उम्‍मीद है। रविचंद्रन अश्विन की चार साल बाद वनडे टीम में वापसी हो सकती है। युजवेंद्र चहल को भी टीम में जगह मिलना तय है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन 15 खिलाड़‍ियों का हो सकता है चयन:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर