सूर्यकुमार के धमाल के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतकों की सिरमौर बनी टीम इंडिया 

Most T20I centuries by team: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की 117 रन की पारी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाली दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। 

Surya-kumar-Yadav-Century
शतक जड़ने के बाद सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा शतकों वाली टीम बन गई है
  • दूसरे पायदान पर है न्यूजीलैंड और तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया
  • रोहित शर्मा ने जड़े हैं अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा चार शतक

नॉटिंघम: सूर्यकुमार यादव ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में 117(55) रन की धमाकेदार पारी खेली। बावजूद इसके जीत के लिए मिले 216 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया हासिल नहीं कर सकी और 17 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। इस मुकाबले में हार के बावजूद सीरीज 2-1 के अंतर से भारत के नाम रही।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जड़े हैं 9 शतक        
सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी के दमपर टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक टीम द्वारा सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहले पायदान पर पहुंच गई है। भारत के भले ही पांच खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक जड़ा है लेकिन इनके शतकों की कुल संख्या 9 हो गई है। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने चार, केएल राहुल ने दो, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार ने एक-एक शतक जड़े हैं।

दूसरे पायदान पर हैं कीवी और तीसरे पर कंगारू
वहीं कीवी टीम के खिलाड़ियों ने कुल 8 शतक अंतरराष्ट्रीय टी20 में जड़े हैं। जिसमें कोलिन मुनरो ने 3, ब्रेंडन मैकुलम ने 2, मार्टिन गप्टिल ने 2 और ग्लेन फिलिप्स ने एक शतक जड़ा है। वहीं तीसरे पायदान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन शतक ग्लेन मैक्सवेल ने, दो आरोन फिंच ने और एक-एक शतक शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर ने जड़े हैं।  

रोहित के नाम दर्ज है व्यक्तिगत रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में व्यक्तिगत रिकॉर्ड हिटमैन रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 4 शतक अपने नाम किए हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर