भारत ने टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के इस अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की

IND vs NZ T20, Most debutants record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की बराबरी पर आया भारत।

Team India
टीम इंडिया का नया रिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20 मैच
  • टीम इंडिया ने सर्वाधिक डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों के मामले में नया आंकड़ा दर्ज किया
  • पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीकी टीम की बराबरी की

Most debutants for a Country in T20I: टीम इंडिया शुक्रवार को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में दूसरा टी20 मैच खेलने उतरी तो वो एक रिकॉर्ड बना चुकी थी। भारत ने जहां पिछले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया। वहीं इस मैच में भारतीय टीम प्रबंधन ने हर्षल पटेल को डेब्यू कराया। इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड की बराबरी हो गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका देने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। भारतीय टीम दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ काबिज हो गई है। इस मामले में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है जिसने अब तक सर्वाधिक खिलाड़ियों को टी20 डेब्यू का मौका दिया।

ये है सर्वाधिक टी20 डेब्यू कराने वाले देश

1. ऑस्ट्रेलिया - 98 खिलाड़ी

2. पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और भारत - 94 खिलाड़ी

भारतीय टीम मौजूदा टी20 सीरीज के साथ एक नए युग में प्रवेश किया है जहां टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा हैं और टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ हैं। कोच द्रविड़ हमेशा से युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे आते रहे हैं, ऐसे में आगे भी कई खिलाड़ी को देश से पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर