WTC Rankings: न्‍यूजीलैंड की जीत के बाद ताजा डब्‍ल्‍यूटीसी रैंकिंग हुई जारी, जानिए भारत की क्‍या है स्थिति

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 19, 2022 | 20:15 IST

World Test Championships Rankings: न्‍यूजीलैंड ने पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 276 रन के विशाल अंतर से मात दी और इसके बाद विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की ताजा रैंकिंग सामने आई है। जानिए भारत कौन से स्‍थान पर है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 276 रन से हराया
  • आईसीसी की विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की रैंकिंग हुई अपडेट
  • भारत डब्‍ल्‍यूटीसी रैंकिंग में पांचवें स्‍थान पर बना हुआ है

दुबई: भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शनिवार को जारी नवीनतम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में पांचवें स्थान पर बना हुआ है। डब्ल्यूटीसी के पहले सत्र का उप विजेता भारत दूसरे चक्र में 49.07 प्रतिशत अंक जीतकर अभी पांचवें स्थान पर चल रहा है।

भारत ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में अब तक नौ टेस्ट खेले हैं जिसमें से चार में उसने जीत दर्ज की जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। दो मैच ड्रॉ रहे। सभी टीम के बीच भारत ने अधिकतम 53 अंक जुटाए हैं। भारत को अगले महीने अपने स्थान में सुधार करने का मौका मिलेगा जब टीम दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगी।

श्रीलंका की टीम शत प्रतिशत अंक जीतकर तालिका में शीर्ष पर चल रही है। टीम ने मौजूदा चक्र के अपने दोनों टेस्ट जीते हैं। इसके बाद आस्ट्रेलिया का नंबर आता है जिसके 86.66 प्रतिशत अंक हैं। पाकिस्तान 75 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे जबकि दक्षिण अफ्रीका 50 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

शनिवार को क्राइस्टचर्च में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 276 रन से हराने वाले गत चैंपियन न्यूजीजैंड ने 12 अंक हासिल किए और टीम 46.66 प्रतिशत अंक के साथ छठे स्थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर