India's Predicted Playing XI For Leeds Test: आज से शुरू होगा तीसरा टेस्ट, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

India's Probable Playing 11 for Third Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसर टेस्ट हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। जानिए भारत की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है?

India vs England 3rd Test playing XI
भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड तीसरा टेस्ट में भिड़ेंगे
  • यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर होगा
  • जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में दो मुकाबले खेल चुकी हैं। पहले टेस्ट ड्रॉ हो गया जबकि दूसरा मैच भारत ने 151 रन से अपना किया। अब दोनों टीमें बुधवार से तीसरे टेस्ट में भिड़ेंगी, जो लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम जहां मैच जीतकर सीरीज में अपनी पकड़ मजबूत करने के इरादे से उतरे तो दूसरी ओर इंग्लैंड हर हाल में वापसी करने की फिराक में होगी। भारतीय प्लेइंग-11 की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए ये साफ कर दिया था कि एक बदलाव के अलावा उन्हें ज्यादा किसी बदलाव के बारे में सोचने की जरूरत शायद नहीं है।

इंग्लैंड ने मैच से पहले अपनी अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है, जिसमें दो बदलाव हैं। मेजबान टीम ने डॉम सिब्ली की जगह डेविड मलान और मार्क वुड के स्थान पर साकिब मोहम्मद को मौका दिया है। वहीं, भारत की प्लेइंग इलेवन में भी दो बदलाव की उम्मीद है। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका मिल सकता है। इसके अलावा दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हो सकती है।

रवींद्र जडेजा हो सकते हैं बाहर

स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लीड्स टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने शुरुआती दो मैचों में बल्ले से जरूर प्रभावी प्रदर्शन किया, लेकिन गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने नॉटिंघम में 56 और लॉर्ड्स में 40 रन की पारी खेली। लेकिन जडेजा दोनों ही मुकाबलों में एक भी चटकाने में कामयाब नहीं हो सके। ऐसे में अश्विन प्लेइंग इलेवन में लौट सकते हैं। उन्हें मौजूदा सीरीज में कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला, जिसकी वजह से कप्तान विराट कोहली और टीम मैनमैंजमेंट की काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।

लॉर्ड्स में अश्विन वापसी लगभग तय मानी जा रही थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। अश्विन के अरमानों पर बारिश ने पानी फेर दिया था। अश्विन ने खुद बताया कि लंदन की गर्मी को देखते हुए उन्हें दूसरे टेस्टमें खेलने के लिए तैयार रहने को कहा गया था लेकिन मैच के दिन बारिश की वजह से अंतिम एकादश में जगह बनाने से चूक गए। बता दें कि कोहली ने तीसरे टेस्ट में अश्विन के खेलने के संकेत दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैच से पहले कुछ भी हो सकता है। पिच देखने के बाद फैसला लिया जाएगा। 

पुजारा पर भी गिर सकती है गाज

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पिछले कई महीनों से फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में काफी मशक्कत के बाद 45 रन बनाए थे। उन्होंने 206 गेंदों की पारी में 4 चौके जमाए थे। हालांकि, पुजारा पर फिर भी गाज गिर सकती है। अगर पुजारा बाहर हुए तो श्रीलंका में धमाल मचाने वाले सूर्यूकमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। सूर्यूकमार ने सीमित ओवर टीम में मध्यक्रम में खुद को साबित किया है। हालांकि, कोहली ने मैच से पहले कहा कि हमारे पास विनिंग कॉम्बिनेश को बदलने का कोई कारण नहीं है, खासकर जब टीम ने पिछले मैच में जीत हासिल की हो। 

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा/रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, इशांत शर्मा।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयर्स्टो, जोस बटलर, मोईन अली, सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, साकिब मोहम्मद, जेम्स एंडरसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर