IND vs ENG: इंग्लैंड पहुंचते ही 'कोचिंग मोड' में नजर आए राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 21, 2022 | 19:34 IST

India tour of England 2022: हेड कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। वह इंग्लैंड पहुंचते ही 'कोचिंग मोड' में नजर आए।

Team India Head Coach Rahul Dravid
खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते राहुल द्रविड़  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022
  • 1 जूलाई से शुरू होगा टेस्ट
  • टेस्ट टीम से जुड़े राहुल द्रविड़

लंदन: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मंगलवार को बर्मिघम में 1 से 5 जुलाई तक होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित 5वें टेस्ट से पहले लीसेस्टरशायर में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हो गए। द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 समाप्त होने के एक दिन बाद बेंगलुरु से उड़ान भरे थे। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा साझा की गई तस्वीरों में मुख्य कोच को उन खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है, जिनका लीसेस्टरशायर काउंटी ग्राउंड में प्रशिक्षण सत्र था।

बीसीसीआई ने तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, "हेड कोच राहुल द्रविड़ लीसेस्टर टीम इंडिया में टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं।" द्रविड़ के आने से पहले इंग्लैंड में भारत के प्रशिक्षण सत्र गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर संभाल रहे थे, जबकि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम भारत में टी20 मैच खेल रही थी। टेस्ट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा और शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के लिए पहले ही रवाना हुए थे।

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने साझा किया राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी वाला प्लान

इस बीच, पिछले हफ्ते टेस्ट टीम के साथ यूके जाने से चूकने वाले प्रमुख भारतीय स्पिनर आर अश्विन अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड पहुंचेंगे। उनके 24 जून से शुरू होने वाले काउंटी के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच से पहले लीसेस्टर में टीम में शामिल होने की उम्मीद है। कोविड पॉजिटिव होने के कारण ऑफ स्पिनर अन्य सदस्यों के साथ 16 जून को मुंबई से उड़ान भरने में विफल रहे थे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पता चला है कि अनुभवी क्रिकेटर के लिए यात्रा की नई व्यवस्था की जा रही है, जो जल्द ही अपने बाकी साथियों के साथ टीम में जुड़ेंगे।

अश्विन के समय पर ठीक नहीं होने पर जयंत यादव को स्टैंडबाय के रूप में रखा गया था। हरियाणा के इस स्पिनर को बैंगलोर में एनसीए में बुलाया गया था। हालांकि, उस विकल्प को खारिज कर दिया गया है, क्योंकि अश्विन पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उनका अगले 24 घंटों में इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी से जीता द्रविड़ का दिल, हेड कोच ने टी20 विश्व कप को लेकर कही बड़ी बात

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर