दक्षिण अफ्रीका दौरा: टीम इंडिया से जुड़ा ये जरूरी काम BCCI ने होल्ड पर डाला, जानिए किस बात का है इंतजार

Team India selection for South Africa tour: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा
  • दोनों टीमों को तीनों फॉर्मेट में भिड़ना है
  • तीन टेस्ट, तीन वनडे और 4 टी20 होने हैं

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर सभी देश सतर्क हो गए हैं। कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगा दिया है। हालांकि, भारत ने अभी तक प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि दौरे को स्थगति किया जा सकता है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए टीम इंडिया से जुड़े सेलेक्शन के काम को होल्ड पर डाल दिया है। फिलहाल बोर्ड को दौरे के लिए सरकार से क्लीयरेंस मिलने का इंतजार है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने  दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए सेलेक्शन मीटिंग को होल्ड पर डाल दिया है। दौरे पर जाने के लिए बीसीसीआई को सरकार से मंजूरी का इंतजार है। रिपोर्ट के अनुसार, न्यूडीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट के बाद सेलेक्शन मीटिंग की योजना बनाई गई थी। जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में आराम दिया गया है, उन्हें दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए तैयार किए गए बायो बबल में 8 दिसंबर की रात को प्रवेश करने से पहले पांच दिन क्वारंटीन में गुजारने थे। हालांकि, खिलाड़ियों को अभी तक यात्रा कार्यक्रम के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है।

बता दें कि भारत के ओपनर रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर जैसे क्रिकेटर बायो बबल में एंट्री के लिए बीसीसीआई की तरफ से स्पष्ट जानकारी मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद खिलाड़ियों को सूचित किया गया था कि उन्हें मुंबई में क्वारंटीन रहना होगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा है कि अब तक की स्थिति के अनुसार दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा। हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होगा। हम इस पर विचार करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर