दूसरे अभ्यास मैच में कंगारू गेंदबाजों ने ढाया कहर, टीम इंडिया हुई 194 पर ढेर 

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ डे-नाइट अभ्यास मैच के पहले दिन भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह ने जड़ा प्रथम श्रेणी करियर का पहला अर्धशतक
  • अभ्यास मैच में भारत को मुश्किल से उबारा खेली नाबाद 55 रन की पारी
  • दसवें विकेट के लिए मोहम्मद सिराज के साथ जोड़े 71 रन

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले खेले जा रहे डे-नाइट अभ्यास मैच में भारतीय टीम की एक नहीं चली। ऑस्ट्रेलिया ए के तेज गेंदबाजों के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाजों की एक नहीं चली। पृथ्वी शॉ(40), शुभमन गिल(43) और जसप्रीत बुमराह(55) के अलावा और कोई बल्लेबाज कंगारू पेस बैटरी का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 194 रन बनाकर ढेर हो गई। 21 रन के अतर पर भारत ने 6 विकेट गंवा दिए इसके बाद बुमराह और सिराज ने दसवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

सस्ते में गंवाया पहला विकेट, फिर शॉ-शुभमन ने संभाला
विराट कोहली के मैच नहीं खेलने का निर्णय करने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिंक बॉल के साथ दूधिया रोशनी में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपवर मयंक अग्रवाल पारी के तीसरे ओवर में 9 के स्कोर पर  2 रन बनाकर शीन एबॉट की गेंद पर बर्न्स के हाथों लपके गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने पारी को आगे बढ़ाया। पृथ्वी शॉ ने खराब फॉर्म से उबरने के संकेत दिए और 29 गेंद पर 40 रन जड़ दिए। लेकिन 72 रन के स्कोर पर सदरलैंड की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

शॉ के आउट होने के बाद हनुमा विहारी ने शुभमन गिल का साथ दिया और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन 102 के स्कोर पर विहारी 15 रन बनाकर विल्डरमुथ की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसी स्कोर पर शुभमन गिल भी 43 रन की पारी खेलने के बाद कैमरून ग्रीन की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

21 रन के अंतर पर गंवा दिए 6 विकेट 
जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई। कप्तान अंजिक्य रहाणे(4) और रिषभ पंत(5) के विल्डरमुथ की गेंद पर आउट होने के बाद रिद्धिमान साहा भी खाता खोले बगैर शीन एबॉट की गेंद पर सदरलैंड के हाथों लपके गए। उसके बाद नवदीप सैनी(4) कॉन्वे की गेंद पर कैच हो गए। मोहम्मद शमी भी खाता खोले बगैर एबॉट का शिकार बने। अचानक 102 पर 3 विकेट के स्कोर से भारतीय टीम 123/9 विकेट पर आ गई। 21 रन के अंतर पर भारत ने 6 विकेट गंवा दिए। 

बुमराह ने अर्धशतक जड़ मुश्किल से उबारा 
मुश्किल परिस्थितियों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने अपना जोर दिखाया। जसप्रीत बुमराह ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए 57 गेंद पर नाबाद 55 और सिराज ने 34 गेंद पर 22 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बुमराह ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं सिराज ने 2 चौके और 1 छक्का जड़ा। स्वीपसन की गेंद पर सिराज के आउट होते ही भारतीय पारी का 194 रन पर पतन हो गया। दोनों के बीच दसवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर