INDvsENG, 3rd T20I Preview: क्या तीसरे टी20 में रोहित शर्मा की होगी वापसी, विराट सेना की सीरीज में बढ़त पर नजर

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 15, 2021 | 14:32 IST

India vs England 3rd T20I Preview: भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा.

India vs England 3rd T20I Preview
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 7 विकेट से अपने नाम किया था।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड की टीम तीसरे टी20 में भिड़ंगीं
  • दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं
  • भारत ने दूसरे टी20 में अच्छी वापसी की थी

अहमदाबाद: दूसरे मैच में शानदार जीत के बाद श्रृंखला में बराबरी करने से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम उन्मुक्त और बेखौफ बल्लेबाजी के अपने नये फलसफे पर मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी अमल करेगी। टी20 श्रृंखला के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी की। विराट कोहली और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही। 

कोहली के फॉर्म में लौटने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा 

ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के साथ 32 गेंद में 56 रन बनाकर भारत को बेखौफ और उन्मुक्त बल्लेबाजी के नये फलसफे पर अमल करते रहने का हौसला दिया। केएल राहुल के पहले ही ओवर में आउट होने के बावजूद किशन ने तनिक भी विचलित हुए बिना पहली ही गेंद पर जोफ्राा आर्चर को चौका लगाकर भारतीय टीम के तेवर जाहिर कर दिये। इसके अलावा पिछली पांच पारियों में से तीन में खाता भी नहीं खोल सके कप्तान कोहली के फॉर्म में लौटने से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। 

हार्दिक पांड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले

गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। हार्दिक पांड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले और इससे भारत को अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरने की सहूलियत मिली। भारत को रिषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर से ऊपर चौथे नंबर पर भेजा गया है। पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। भारतीय टीम विजयी एकादश में बदलाव नहीं करना चाहेगी हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है। ऐसे में केएल राहुल को उनके लिये जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे। 

वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण बेअसर

भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये सही संयोजन तलाशना है। दूसरी ओर चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके मार्क वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण प्रभावी नहीं लगा। कप्तान इयोन मोर्गन ने हालांकि कहा कि वह अगला मैच खेलेंगे। सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय दोनों पारियों में फॉर्म में लगे लेकिन अर्धशतक से चूक गए। वह अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर