INDvENG:चेन्नई में दो भारतीय अंपायर करेंगे टेस्ट डेब्यू, हुआ सीरीज के लिए पैनल का ऐलान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 29, 2021 | 13:54 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चेन्नई में शुरू होने जा रही है टेस्ट सीरीज के लिए अंपायरों के पैनल का ऐलान शुक्रवार हो गया। दो भारतीय अंपायर चेन्नई में टेस्ट डेब्यू करेंगे।

Nitin Menon
नितिन मेनन 

नई दिल्ली: आईसीसी पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे जबकि वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण होगा।

चौधरी और शर्मा आईसीसी अमीरात पैनल के सदस्य हैं। इनके साथ एलीट पैनल में भारत के प्रतिनिधि नितिन मेनन भी शामिल होंगे जो पिछले टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर रह चुके हैं।

कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के सभी मैचों के लिये घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला पांच फरवरी से खेली जायेगी। इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि टीमों को अंपायरों के फैसले की समीक्षा (डीआरएस) अपील के तीन मौके मिलते हैं जिससे गलत फैसलों की गुंजाइश कम रह जाती है।

इससे पहले तमिलनाडु के सुंदरम रवि को टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पैनल से बाहर कर दिया गया था। मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से हैं। वहीं शर्मा वनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं। चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं। मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है । तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर