Bumrah vs Root Video: बुमराह की इस लाजवाब गेंद को शतकवीर रूट भी नहीं समझ पाए, उड़ गई गिल्लियां, देखिए वीडियो

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में लगातार तीसरी शतकीय पारी खेलने वाले जो रूट को जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर दिया। रूट को भी इस गेंद पर हवा नहीं लगी।

Root vs Bumrah
जो रूट को बोल्ड करने के बाद जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • रूट ने जड़ा भारत के खिलाफ सीरीज में लगातार तीसरे मैच में तीसरा शतक
  • 121 रन की पारी खेलने के बाद आउट हुए रूट
  • इंग्लैंड को लीड्स टेस्ट के दूसरे ही दिन मिल चुकी है 345 रन की निर्णायक बढ़त

लीड्स: भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान इंग्लैंड शानदार गेंदबाजी के बाद शानदार करते हुए अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इंग्लैंड की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का दारोमदार एक बार फिर कप्तान जो रूट ने उठाया। उन्होंने 121 रन की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को 400 रन के पार पहुंचाया और इंग्लैंड की विशाल बढ़त दिला दी। 

रूट की मैराथन पारी का अंत जसप्रीत बुमराह ने पारी के 118वें ओवर की दूसरी गेंद पर किया। बुमराह की फुल लेंथ गेंद पर जो रूट असहाय से खड़े नजर आए और गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। 

रूट ने टेस्ट करियर की 24वीं टेस्ट पारी के दौरान 14 चौके जड़े। मौजूदा टेस्ट सीरीज में यह उनका तीसरा शतक भी था। इससे पहले वो नॉटिंघम में 109 और लॉर्ड्स में 180 रन की पारी खेल चुके थे। 

भले ही सीरीज में फिलहाल इंग्लैंड की टीम 1-0 के अंतर से पीछे नजर आ रही हो लेकिन मेजबान टीम के कप्तान शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। शुरुआती दो टेस्ट मैच में टीम उनपर निर्भर दिख रही थी लेकिन लीड्स में गेंदबाजों के कहर के बाद बल्लेबाजों ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया है। 

फीका नजर आया बुमराह का रंग
लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह का रंग लीड्स में फीका नजर आया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वो 27 ओवर में 10 मेडन सहित कुल 58 रन देकर केवल रूट का विकेट हासिल कर पाए हैं।

ड्राइविंग सीट पर इंग्लैंड 
लीड्स टेस्ट के तीसरे दिन भी इंग्लैंड की टीम ही भारी रही। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए हैं। उसे पहली पारी के आधार पर 345 रन की विशाल बढ़त हासिल हो चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए इस मैच को बचा पाना मुश्किल हो गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर