India vs New Zealand T20 Series 2021 schedule: भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल, जानिए मैच टाइमिंग

India vs New Zealand T20 Series 2021 schedule, fixtures: भारत और न्यूजीलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। जानिए, सीरीज का पूरा शेड्यूल।

India vs New Zealand T20 Series schedule
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कीवी कप्तान टिम साउदी  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत- न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेलनी जानी है
  • दोनों टीमें आपस में तीन टी20 मुकाबलों में टकराएंगी
  • जानें, भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का क्या है शेड्यूल

India vs New Zealand (IND vs NZ) T20 Series 2021 schedule, fixtures: टी20 विश्व कप 2021 खत्म होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम द्विपक्षीय सीरीज में टकराएंगी। दोनों टीमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भिड़ने को तैयार हैं। भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नए सिरे से आगाज करना चाहेगी। 'हिटमैन' के नाम से मशूहर रोहित शर्मा  टीम की अगुवाई करेंगे। विराट कोहली द्वारा टी20 टीम की कमान छोड़ने के बाद रोहित को फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई है।

वहीं, न्यूजीलैंड टीम भले ही फाइनल में हार गई हो पर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उसके हौसले बुलंद होंगे। कीवी टीम जीत की राह पर लौटने की फिराक में होगी। बता दें कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नियमित कप्तान केन विलियमसन नहीं खेलेंगे। उन्होंने टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी20 सीरीज से हटने का निर्णय किया है। सीमित ओवर सीरीज में विलियमसन की जगह न्यूजीलैंड की बागडोर टिम साउदी के पास होगी।

जानें. भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शेड्यूल और टाइिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का आगाज बुधवार से होगा। पहला टी20 मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को होगा, जिसमें दोनों टीमें रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में आमने-सामने होंगी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के इडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज के तीनों मैच शाम सात बजे शुरू होंगे। टॉस 6 बजकर 30 मिनट पर होगी। 

कहां देखें भारत-न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगु और स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़ चैनल पर मैच देख सकेंगे। ٖइसके अलावा लाइव स्‍ट्रीमिंग डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर देख सकते हैं। वहीं, ताजा जानकारी और अपडेट्स आप टाइम्‍स नाउ नवभारत पर हासिल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर