India vs Pakistan Asia Cup 2022: भारत-पाक मुकाबलों के वो दिलचस्प मुकाबले, जब मैदान में ही भिड़ गए खिलाड़ी

क्रिकेट
माधव शर्मा
Updated Aug 28, 2022 | 08:00 IST

India vs Pakistan Match 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार दुनियाभर के फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच खेले गए ज्यादातर मुकाबले हाई वोल्टेज ड्रामे और रोमांच से भरे होते हैं। लोगों को उम्मीद है कि इस बार भी 28 अगस्त 2022 को कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

India vs Pakistan Cricket Match: when players of India and Pakistan lost their temper on group
जब इंडिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भिड़ गए खिलाड़ी 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान के मुकाबले तीखी नोकझोंक के लिए जाने जाते हैं
  • दोनों टीमें 28 अगस्त 2022 को आमने सामने होंगी
  • गौतम गंभीर और शोएब अख्तर कई बार अपना आपा खोते नजर आए हैं

India vs Pakistan Asia Cup 2022: भारत-पाक मुकाबले अपने रोमांच के साथ-साथ जुबानी हमलों और झगड़ो के लिए भी जाने जाते हैं। भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैचों का इतिहास ऐसे ही कई पलो से भरा हुआ है जब प्लेयर्स ने ग्राउंड पर ही अपना आपा खो दिया। अब क्रिकेट फैंस की यह राइवलरी और गर्मजोशी रविवार 28 अगस्त 2022 को देखने को भारत-पाक मुकाबले में भी देखने को मिल सकती है। 

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ किस्सों पर नजर डालते हैं जब दोनों टीमों के खिलाड़ी जवाबी हमलों की रेस में कूद गए और अपना आपा खो बैठे।  

गंभीर और अख्तर के बीच हुई जुबानी जंग

अगर हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों की बात करें जिन्होंने मुकाबले सबसे अधिक बार तीखी नोकझोंक में शामिल हुए तो शायद, गौतम गंभीर और शोएब अख्तर के नाम बार-बार सामने आएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ तो गंभीर अक्सर अपने गुस्से के लिए जाने जाते हैं। दोनों के बीच साल 2007 में एक जुबानी झड़प देखने को मिली। टी20 विश्व कप के इस मैच के दौरान गंभीर ने चौका लगाया तो अफरीदी गंभीर को देखकर कुछ बड़बड़ाने लगे। अगली बॉल पर क्रीज पर भागते हुए गंभीर, अफरीदी से टकरा गए।

गंभीर को लगा कि अख्तर उन्हें उकसाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। इसके बाद दोनों खिलाड़ी आग बबूला होकर एक दूसरे की तरफ बढ़ने लगे और इस बीच अंपायर को बीच बचाव करने आना पड़ा। 

भज्जी और शोएब आए आमने-सामने

जैसा कि हमने पहले बताया कि जब भी तीखी नोकझोंक की बात होगी तो शोएब अख्तर का नाम बार बार सामने आएगा। इस बार साल 2010 में एक मैच के दौरान शोएब और हरभजन सिंह मैदान में एक दूसरे को देखते हुए बड़बड़ाने लगे और जुबानी जंग शुरू हो गई। दरअसल शोएब तब चिढ़ गए जब हरभजन ने मैच के 47वें ओवर में मोहम्मद आमिर की एक बॉल को छक्का मार दिया।

इसके बाद शोएब और हरभजन के बीच तीखी नोकझोंक भी शुरू हो गई, जो मैच के अंत तक और भी बढ़ गई। हालांकि शोएब और हरभजन, मैदान के बाहर एक दूसरे के करीबी दोस्त माने जाते हैं। 

इशांत शर्मा और कामरान अकमल ने तोड़ी सारी हदें

भारत पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक की लिस्ट में इशांत शर्मा और कामरान अकमल के बीच हुई ये लड़ाई शायद सबसे ऊपर है। भारत और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु में 2012-13 में टी20 इंटरनेशनल का मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान अकमल और इशांत ने मैदान पर अपना आपा खो दिया। दरअसल इशांत शर्मा की जिस बॉल पर अखमल आउट हुए उसे अंपायर ने नो बॉल करार दे दिया। जिसके बाद इशांत गुस्से में अखमर की तरफ बढ़ने लगे और उनके मुंह पर उंगली दिखाने लगे।

बात इतनी बिगड़ गई की अंपायर और खिलाड़ियों को बीच बचाव के लिए आना पढ़ा। इस लड़ाई के कारण इशांत शर्मा की मैच फीस से 15 प्रतिशत और अखमल की मैच फीस से 5 प्रतिशत काट लिया गया।

बता दें कि अब दुनिया भर के क्रिकेट फैंस 28 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं। फैंस को उम्मीद है कि इस बार भी दोनों टीमों के बीच पहले जैसी ही राइवलरी और रोमांच देखने को मिलेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर