IND vs PAK: इस प्‍लेइंग-11 के साथ उतरी हैं भारत और पाकिस्तान की टीम

भारत और पाकिस्तान की रविवार को टी20 विश्व कप 2021 के हाई-वोल्टेज मुकाबले में टक्कर हो रही है। दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी हैं।

IND vs PAK Playing 11
विराट कोहली और बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • आज भारत और पाकिस्तान की टीम का आमना-सामना होगा
  • यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

आज भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2021 में अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत की सुपर-12 राउंड के अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ंत होगी। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बेज से दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। भारत और पाकिस्तान की टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलने के बाद एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। टीम इंडिया ने जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने के बाद जीत दर्ज की वहीं पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को चारों खाने चित किया जबकि दक्षिण अफ्रीका के सामने शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन (IND vs PAK Playing XI)

भारत की प्लेइंग-11 (India's Playing XI): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान की प्‍लेइंग-11 (Pakistan's Playing XI): बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक,आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी।

India vs Pakistan T20 Live Score: Watch Here

पाकिस्तान के विरुद्ध भारत का दबदबा

भारत और पाकिस्तान के बीच 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया हावी रही है। भारत ने जहां 6 मैच जीते तो पाकिस्तान को सिर्फ एक बार विजय नसीब हो सकी। एक मुकाबला का कोई नतीजा नहीं निकला। दूसरी ओर, भारत का टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ दबदबा है। पाकिस्तानी टीम टी20 वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सामने कभी जीत का स्वाद नहीं चख पाई है। दोनों टीमें टी20 विश्व कप में 5 बार टकराई हैं और हर मर्तबा भारत को जीत मिली है। भारतीय टीम अब जीत का छक्का लगाने की फिराक में होगी।

भारत की प्लेइंग-11 में होगा सरप्राइज?

भारत की प्लेइंग इलेवन में रविवार को कुछ सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं। कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवाओं को उतारा जा सकता है। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। विराट कोहली तीन नंबर पर खेलेंगे। वहीं, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव या ईशान किशन को मौका मिल सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पांच नंबर पर उतरने की संभावना है। हार्दिक पांड्या छठे स्थान पर खेल सकते हैं। रवींद्र जडेजा पर बल्लेबाजी के साथ-साथ का भी जिम्मा होगा। शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार में से कोई एक खेल सकता है। इसी तरह स्पिनर रवि रविचंद्रन अश्विन या वरुण चक्रवर्ती खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का उतरना तय है।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 लगभग तय

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मुकाबल से पहले 12 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। ऐसे में पाकिस्तान की प्लेइंग-11 लगभग तय है और किसी एक खिलाड़ी हो ही बाहर बैठना पड़ेगा। कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पारी का आगाज करेंगे। इसके बाद फखर जमान और मोहम्मद हफीज के उतरने की उम्मीद है। अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं। वहीं, आसिफ अली और हैदर अली में कोई एक ही खेलता हुआ नजर आ सकता है। शादाब खान और इमाद वसीम को अपना दमखम दिखाने का मौका मिलेगा। हसन अली, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी तेज गेंदबाजी आक्रमण को धार देंगे।


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर