IND vs SA 2nd T20 Dream11 Team Prediction: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी20, ऐसी हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग XI

IND vs SA 2nd T20 Dream11 Team Prediction, India vs South Africa 2nd T20 Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कटक के बाराबती स्‍टेडियम में दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। टीम इंडिया और प्रोटियाज आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

India vs South Africa 2nd T20I
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • कटक के बाराबती स्‍टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • भारतीय टीम सीरीज में इस समय 0-1 से पीछे है

IND vs SA 2nd T20 Dream11 Team Prediction, India vs South Africa 2nd T20 Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कटक के बाराबती स्‍टेडियम में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 6:30 बजे होगा। भारतीय टीम इस समय सीरीज में 0-1 से पीछे है और उसकी कोशिश आज का मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी करने की होगी। वहीं प्रोटियाज टीम लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 211 रन बनाने के बाद भी सात विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 211/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ आंकड़ों में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपनी स्थिति सुधार ली है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारत ने 9 मुकाबले जीते जबकि प्रोटियाज टीम 7 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका का भारत में मेजबान टीम के खिलाफ रिकॉर्ड प्रभावी है। प्रोटियाज टीम ने भारत में 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें से चार जीते। भारत सिर्फ एक मैच जीत सका।

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 के बारे में बात कर लेते हैं। भारतीय टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मजबूत टीम उतारी थी और सीरीज में बराबरी करने के इरादे से वो इसी प्‍लेइंग 11 को बरकरार रखेगी। इसका मतलब है कि अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को अपने मौके का इंतजार फिर करना पड़ेगा। दीपक हूडा को भी मिडिल ऑर्डर में जगह पाने में समय लगेगा।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो उसमें भी छेड़छाड़ की संभावना कम है। अधिकांश देखा गया है कि टीमें अपना विनिंग कॉम्बिनेशन नहीं बदलती हैं। हालांकि, कटक की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए मदद मौजूद मानी जा रही है। ऐसे में केशव महाराज को लुंगी एनगिडी या मार्को यानसेन से रिप्‍लेस किया जा सकता है। एडेन मार्करम अभी दिल्‍ली में पृथकवास में है। इसलिए दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल,हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्‍लेइंग 11 - टेंबा बावुमा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डर डुसैन, डेविड मिलर, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स, ड्वेन प्रीटोरियस, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्ट्जे और तबरेज शम्‍सी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर