IND vs SA Pitch Report, 2nd ODI, Weather Forecast: जानिए भारत-द.अफ्रीका दूसरे वनडे में कैसी रहेगी पिच-मौसम

India vs South Africa 2nd ODI Pitch Report, Paarl Weather Forecast Report Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में टकराएंगी।

IND vs SA Paarl Boland Park Stadium Pitch Report
India vs South Africa 2nd ODI, Boland Park Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
  • आज दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of India vs South Africa 2nd ODI: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका की दूसरे वनडे में भिड़ंत होकी। दोनों टीमें पर्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में टकराएंगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे शुरू होगा। केएल राहुल की अगुवाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही भारतीय टीम को पहले मुकाबले में 31 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए शुक्रवार को हल हल जीत की जरूरत है। वहीं, तेम्ब बावुमा के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम अपनी जीत की लय को बरकराने रखने का प्रयास करेगी और सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की फिराक में होगी।

IND vs SA 2nd ODI Live Score: watch here

कैसी होगी दूसरे वनडे की पिच (IND vs SA Boland Park Pitch Report)

बोलैंड पार्क की पिच धीमी और सपाट है। यहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। हालांकि, दूसरी पारी की तुलना में पहली पारी में बल्लेबाजों को ज्यादा मिलने की उम्मीद है। सीरीज का पहला वनडे भी इसी मैदान पर खेला गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 296 रन बनाए थे। वहीं, भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन ही जुटा पाई थी। इस पिच पर बल्लेबाजी जितना धैर्य रखेंगे, उतनी ही बड़ी पारी खेल पाएंगे। पहले मैच में ड्यूसेन, (नाबाद 129) बावुमा (110) और धवन (79) ने इस बात को साबित किया। यहां स्पिनर्स को भी अच्छी सहायता मिलेगी। ऐसे में उनकी भूमिका एक बार फिर अहम होगी। 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली मैदान पर फिर उलझे, कप्तान बावुमा इस बात पर हुए नाराज तो हो गई तीखी बहस

पर्ल का मौसम कैसा रहेगा (Paarl Weather Forecast)

पहले वनडे की तरह दूसरे मैच में भी पर्ल में मौसम के साफ रहने की उम्मीद है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं। दूसरा वनडे स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगा। जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 30-33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच आगे बढ़ने पर तापमान के 37-39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती अधिक नहीं झेलनी होगी, जो तकरीबन 25 फीसदी रह सकती है। हवा 13-15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मुकाबले में टॉस फैक्टर भी महत्वपूर्ण होगा। जो भी टीम टॉस जीतेगी, वो पहले बल्लेबाजी का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर