IND vs SA 2nd Test: जानिए कौन कितने रन पर हुआ आउट, 202 रन पर सिमटी टीम इंडिया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 03, 2022 | 21:09 IST

India vs South Africa 2nd test, Team India first innings report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया का बल्लेबाज क्रम लड़खड़ाते हुए 202 रन पर सिमट गया। आइए जानते हैं इस पारी का पूरा हाल।

India vs South Africa 2nd Test Day 1 Report
भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट, पहला दिन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा
  • टीम इंडिया के बल्लेबाज 202 रन पर सिमटे

मार्को जेनसेन (4/31) और कगिसो रबाडा (3/64) की शानदार गेंदबाजी की वजह से यहां वांडर्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 202 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आई। टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए।

तीसरे सत्र में भारत 146/5 से आगे खेलते हुए तेज शुरुआत की। इस दौरान आर अश्विन और पंत ने तेज गति से रन बनाए। उन्होंने जेनसेन और रबाडा की गेंदों को बाउंड्री तक भेजा। इस दौरान, दोनों के बीच 40 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जेनसेन की गेंद पर पंत (17) रन बनाकर आउट हो गए।

इस मैच का लाइव स्कोर और ताजा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

इसके बाद भारत का कोई भी बल्लेबाज देर तक टिक नहीं सका, जिसमें रविचंद्रन अश्विन (46), शार्दुल ठाकुर (0), मोहम्मद शमी (9) और मोहम्मद सिराज (1) बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जेनसेन सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा और ओलिवर ने तीन-तीन विकेट लिए।

इससे पहले, चाय तक भारतीय टीम ने 51 ओवरों में 146/5 रन बनाए थे। अश्विन 24 और पंत 13 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। वहीं, कप्तान केएल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए राहुल और विहारी ने तेज गति से रन बनाए, जिसमें छह ओवर में पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, इस बीच कगिसो रबाडा की एक गेंद पर विहारी रस्सी वैन डेर डूसन को कैच थमा बैठे।

वहीं, राहुल ने रबाडा की एक बाउंसर गेंद पर शॉट लगाकर 128 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में राहुल ने जेनसेन की गेंद पर मारने की कोशिश में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों पर 30 रनों की साझेदारी की, जिसमें ऑफ स्पिनर ने चार चौके लगाए।

अगर भारत को पहली पारी में 250 रन बनाने हैं, तो अश्विन और पंत को अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है, लेकिन पिच से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है।

इससे पहले भारत ने पहले सत्र के शुरूआती घंटे में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे घंटे में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को 17 रनों के भीतर पवेलियन भेज दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर