IND vs SA 1st Test Pitch-Weather Report: जानिए सेंचुरियन में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

IND vs SA (India vs South Africa) 1st Test Pitch and Centurion Weather Forecast Report Today Match: जानिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से सेंचुरियन में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल?

Virat-kohli-Rahul-Dravid
विराट कोहली और राहुल द्रविड़( साभार BCCI)  
मुख्य बातें
  • मैच के पहले दो दिन बारिश के हैं आसार
  • सेंचुरियन की पिच पर दूसरे और तीसरे दिन नजर आएगी तेजी
  • 27 डिग्री के आसपास रहेगा मैच के दौरान अधिकतम तापमान

IND vs SA (India vs South Africa) 1st Test Pitch and Centurion Weather Forecast Report Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज रविवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम होगा क्योंकि जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी सीरीज उसके नाम होने की पूरी संभावना होगी। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में इस साल जीत का परचम लहराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम साल का अंत दक्षिण अफ्रीका में जीत के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज करना चाहेगी। आइए जानते हैं कि पहले टेस्ट के पांचों दिन सेंचुनियन में कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल?  

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज
सेंचुरियन की पिच हमेशा की तरह शुरुआत में धीमी रहेगी और समय के साथ गति हासिल करती जाएगी। दूसरे और तीसरे दिन के बाद पिच में सामान्य तौर पर ज्यादा तेजी देखने को मिलती है। मैच से पहले पिच पर बड़ी मात्रा में हरी घास दिख रही है संभावना है कि उसे कम किया जाएगा। ऐसे में तेज गेंदबाज इस मैदान पर स्टंप्स और गिल्लियां बिखेरते नजर आने वाले हैं।

पहले दो दिन बारिश के हैं आसार
पहले टेस्ट मैच के दौरान सेंचुरियन में मौसम की मार पड़ने की संभावना है। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबित मैच के पहले और दूसरे दिन गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके बाद पांचवें दिन तक मैदान पर धूप खिली रहेगी। लेकिन पांचवें दिन भी गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं। 

सामान्य रहेगा तापमान
मैच के पहले दिन तापमान अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 16 डिग्री रहने की संभावना है। दूसरे दिन तामपान में थोड़ी गिरावट होगी और यह 19 से 14 डिग्री रह सकता है। उसके बाद मैच के अंतिम तीन दिन तापमान अधिकतम 27-28 डिग्री सेलिस्यस और न्यूनतम 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। पहले दिन 16 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी नमी के साथ जिसका फायदा भी तेज गेंदबाजों को मिलेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर