खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे भारत-द. अफ्रीका के बीच सीरीज के आखिरी दो वनडे!

भारत और द. अफ्रीका के बीच गुरुवार को खेला जाने वाला पहले वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद दूसरे और तीसरे मैच पर कोरोना वायरस का कहर बरपता दिख रहा है। संभवत: अगले दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Dharmshala stadium
Dharmshala stadium 
मुख्य बातें
  • दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेले जा सकते हैं सीरीज के आखिरी दो मुकाबले
  • 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाएंगे आखिरी दो मैच
  • कोराना वायरस से बचाव के संबंध में खेल और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों की वजह से हो सकता है ऐसा

धर्मशाला: भारत और द. अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश का साया इस कदर मैच पर छाया कि टॉस भी नहीं हो सका और मैच ऑफीशियल्स ने निर्धारित कट ऑफ टाइम से पहले मैच को रद्द करने का फैसला कर दिया। पहले मैच पर बारिश का कहर टूटने के बाद दूसरे और तीसरे मैच पर कोरोना वायरस अपना कहर बरपाता दिख रहा है। 

15 और 18 मार्च को खेले जाने वाले ये दो मैच स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेले जा सकते हैं। ऐसा खेल मंत्रालय द्वारा बीसीसीआई सहित देश के सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों(एनएफएस) के लिए जारी दिशानिर्देश की वजह से हो सकता है। लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना है। खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी करके कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए।

ऐसे में बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, 'बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है। अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।'

खेल मंत्री किरण रिजीजू ने भी पत्रकारों से बात करते हुए गुरुवार को कहा, आईपीएल हो या कुछ भी जब देश में इस तरह की गाइडलाइन जारी है तो उसे मेंटेंन करें। हेल्थ मिनिस्ट्री ने जो गाइडलाइन्स जारी की हैं वो सबपर लागू हैं क्योंकि हमारी हेल्थ और देश की जनता की हेल्थ, हमारे नागरिकों और देश का स्वास्थ्य बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए जब भी कोई स्पोर्टिंग इवेंट ऑर्गनाइज कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन्स को फॉलो करें। 

यदि ऐसा होता है तो 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल मुकाबले भी स्टेडियम में दर्शकों के बगैर खेले जा सकते हैं। हालांकि इसके बारे में अतिम फैसला आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की 14 मार्च को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। 

(भाषा इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर