IND vs SL Pitch Report, 2nd T20I, Weather Forecast: भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs Sri Lanka 2nd T20I Pitch Report, Dharamsala Weather Forecast Report Today: आज जब धर्मशाला के एचपीसीए स्‍टेडियम में भारत और श्रीलंका की टीमें दूसरा टी20 खेलने उतरेंगी तो सभी की नजरें वहां की पिच और मौसम पर होंगी।

india vs sri lanka 2nd t20i pitch report
भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • धर्मशाला के मैदान में आमने-सामने होंगी भारत और श्रीलंका की टी20 टीमें
  • कैसा होगा धर्मशाला का मौसम, कैसी होगी वहां की पिच

Pitch Report and Weather Forecast of India vs Sri Lanka 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला दर्शनीय धर्मशाला में खेला जाएगा। वादियों की खूबसूरती के बीच यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। कुछ ही दिन पहले वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में रौंदने के बाद अब भारतीय टीम यहां भी अपने जीत के सफर को जारी रखना चाहेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की होगी। आइए जानते हैं कि कैसी होगी धर्मशाला मैदान की पिच और शनिवार को कैसा रहेगा यहां मौसम।

भारतीय टीम ने दार्शनिक धर्मशाला में जब अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था, तो टॉस भी नहीं हो पाया था। यही चीज धर्मशाला में खेले गए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भी हुई थी। भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को यहां मुकाबला होना है, जिसका मजा बारिश बिगाड़ सकती है। 2016 में धर्मशाला में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, ऐसे में बताना मुश्किल होगा कि यहां की पिच कैसा बर्ताव करेगी।

दूसरे टी20 मैच की पिच कैसी होगी (IND vs SL 2nd T20I Pitch Report)

भारतीय क्रिकेट टीम जब शनिवार को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में उतरेगी तो उसका इरादा किसी भी हाल में इस पिच पर शुरुआत से दबदबा बनाने का होगा। एचपीसीए स्‍टेडियम में तेज गेंदबाजों को मौसम के कारण फायदा मिलने की उम्‍मीद है। धर्मशाला में हाई स्‍कोरिंग मुकाबले की उम्‍मीद कम जताई जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यहां 150-160 रन का स्‍कोर मैच विजयी बन सकता है।

धर्मशाला स्‍टेडियम पर टी20 रिकॉर्ड्स

कुल मैच - 7

पहले बल्‍लेबाजी करने वाली विजेता - 4

दूसरी बल्‍लेबाजी करने वाली विजेता - 2

कोई परिणाम नहीं - 1

पहली पारी का औसत स्‍कोर - 140

दूसरी पारी का औसत स्‍कोर - 124

सर्वोच्‍च स्‍कोर : 200/3 दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत

सर्वश्रेष्‍ठ रन चेज : 200/3 दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत

सर्वाधिक विकेट : नीदरलैंड्स के पॉल वान मीकरन - 3 मैचों में 6 विकेट।

सर्वाधिक रन - बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल, मैचों में 233 रन।

भारत के सबसे सफल बल्‍लेबाज - रोहित शर्मा: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 मैच में 106 रन

सर्वाधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर - रोहित शर्मा: 106 रन।

भारत का धर्मशाला में टी20 रिकॉर्ड

भारत ने एचपीसीए स्‍टेडियम में दो मुकाबले खेले हैं। 2015 में यहां उद्घाटन मैच खेला गया था, जहां भारत को 7 विकेट से शिकस्‍त मिली थी। 2019 में भारत को टी20 मुकाबला खेलना था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया था।

आज कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम (Dharamsala Weather Forecast) 

भारत और श्रीलंका के बीच लगातार दो दिन यहां टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने है। शनिवार को दोनों टीमों के बीच यहां दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। यहां बारिश की संभावना बनी हुई है और तापमान गिरकर 10 डिग्री तक जाएगा। तो हो सकता है कि बारिश के व्‍यवधान के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का पूरा एक्‍शन देखने को नहीं मिलेगा। वहीं उम्‍मीद की जा रही है कि तापमान गिरकर 8 डिग्री तक भी जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर