IND vs SL 2nd Test Pitch-Weather Report: जानिए कैसी है चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच और बेंगलुरु के मौसम का हाल

IND vs SL (India vs Sri Lanka) 2nd Test Pitch and Bangalore Weather Forecast Report Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। जानिए कैसा होगा इस मुकामले की पिच और बेंगलुरु के मौसम का हाल।

Bangalore-Pitch
बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच ( फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • बेंगलुरू में शनिवार से खेला जाएगा भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट
  • बेंगलुरु में नहीं है मैच के पांचों दिन बारिश की संभावना
  • स्पिनर्स के लिए मददगार रहेगी चिन्नास्वामी की पिच

IND vs SL (India vs Sri Lanka) 2nd Test Pitch and Bangalore Weather Forecast Report Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों के टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शनिवार से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मोहाली में भारतीय टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाने के बाद पारी और 222 रन के अंतर से जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 की अविजेय बढ़त हासिल कर ली थी। ऐसे में टीम इंडिया की नजर सीरीज पर 2-0 के अंतर से कब्जा करने पर होगी। 

ओस की भी होगी मैच में भूमिका 
बेंगलुरु और मोहाली में अंतर यह है कि यहां पर मैच पिंक बॉल के साथ दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। मैच का पहला सत्र दोपहर दो से चार बजे की बीच खेला जाएगा। जबकि दिन के दूसरा सत्र 4.20 से 6.20 के बीच का होगा। तीसरा सत्र रात्रि 7 बजे से 9 बजे के बीच खेला जाएगा। इस दौरान पिच अलग-अलग तरह से व्यवहार करेगी। अंतिम सत्र में ओस की भी भूमिका हो सकती है।  ऐसे में पिच और मौसम का हाल  जानना और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। 

सूखी है पिच और है थोड़ी सी घास, स्पिनर्स के लिए होगी मददगार 
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने द्वारा मैच की पूर्व संध्या पर दिए गए बयान के मुताबिक पिच सूखी है और उसके ऊपर थोड़ी सी घास भी है। ऐसे में आशा है कि पिच स्पिनर्स की मदद करेगी। जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

पांचों दिन साफ रहेगा मौसम 
बेंगलुरू में मौसम भी मैच के पांचों दिन साफ रहेगा। दिन के वक्त धूप खिली रहेगी और शाम के वक्त थोड़े बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। मैच के दौरान अधिकतम तामपान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम 18 से 20 डिग्री के बीच रहेगा। इस दौरान 15 से 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर