IND vs SL Pitch Report, 1st Test, Weather Forecast: जानिए भारत-श्रीलंका पहले टेस्ट की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs Sri Lanka 1st Test Pitch Report, Mohali Weather Forecast Report Today: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार से खेला जाएगा। जानिए कैसा रहेगा वहां की पिच और मौसम का मिजाज।

Mohali-Cricket-Stadium
मोहाली क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मोहाली में 04 से 08 मार्च तक रोज खिलेगी धूप
  • दिन में ठंडक का मिलेगा तेज गेंदबाजों को फायदा
  • गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मुफीद रहेगी मोहाली की पिच

Pitch Report and Weather Forecast of India vs Sri Lanka 1st Test: भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज आज मोहाली में हो रहा है। ये मैच बतौर टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का पहला और विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा। इसलिए इस मैच की अहमियत थोड़ी ज्यादा है। टीम इंडिया के प्रशंसकों के साथ-साथ विराट और रोहित के फैंस की नजर इस मैच पर बेहद करीब से होगी। आइए जानते हैं कि इस मैच में कैसी रह सकती है मोहाली की पिच और कैसा रह सकता है वहां का मौसम।

पहले टेस्ट मैच की पिच कैसी होगी (IND vs SL 1st Test Pitch Report)

प्रशंसक चाहते हैं कि विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान दो साल से चले आ रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों के सूखे को खत्म करने में सफल होंगे। ये पिच के मिजाज और मौसम पर भी निर्भर करेगा। आम तौर पर मोहाली की पिच पर जमकर रन बनते हैं। पिच कई बार तेज गेंदबाजों के लिए शुरुआती दिनों में मददगार होती है। लेकिन इस बार इसका मिजाज थोड़ा अलग होगा। 

पांचों दिन दोपहर में खिली रहेगी धूप, सुबह रहेगी मौसम में ठंडक

मौसम विभाग के मुताबिक चंडीगढ़ में और उसके आसपास के इलाके में अगले पांच दिन तक मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। 4 से 8 मार्च के बीच मोहाली में न्यूनतम तापमान 12-16 और अधिकतम 26 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम में सुबह के वक्त ठंड है ऐसे में पहले सत्र में पिच में नमी का फायदा गेंदबाजों को मिलेगा। जैसे जैसे वक्त गुजरेगा पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद होती जाएगी। यानी गेंद और बल्ले के बीच संतुलन बना रहेगा और प्रशंसक शानदार तरीके से मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट मैच कब और कहां देखें, LIVE Streaming के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसा है भारतीय टीम का मोहाली में टेस्ट रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने मोहाली के मैदान पर अबतक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से 7 में उसे जीत हासिल हुई है जबकि पांच मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। जबकि एक मैच में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है। यह हार टीम इंडिया को साल 1994 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर खेले पहले टेस्ट में मिली थी। भारतीय टीम ने इस मैदान पर आखिरी टेस्ट साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में भारत को 8 विकेट से जीत हासिल हुई थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर