इस भारतीय खिलाड़ी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखकर वसीम जाफर बोले- 'बहुत दुख हो रहा है

Wasim Jaffer on Sanju Samson: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के प्रदर्शन पर अपनी राय का इजहार किया है।

Wasim Jaffer on Sanju Samson
वसीम जाफर और संजू सैमसन 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज
  • भारत ने सीरीज में क्लीन स्पीप किया
  • संजू सैमसन भी सीरीज में खेले

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भारत-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में उस तरह की छाप नहीं छोड़ पाए, जिस स्तर के प्रदर्शन की उनसे उम्मीद थी। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर भी सैमसन के प्रदर्शन से ज्यादा खुश नहीं है। भारतीय टीम में वापसी करने वाले सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 57 रन बनाए। उन्हें पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। लेकिन दूसरे मुकाबले में सैमसन ने 39 रन की पारी खेलकर दमखम दिखाया। वहीं, तीसरे मैच में इशान किशन को आराम दिए जाने की वजह से बतौर ओपनर उतरे सैमसन सिर्फ 18 रन ही जुटा सके।  

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'सैमसन स्पष्ट रूप से अवसरों का फायदा नहीं उठा पाए। दूसरे और तीसरे मैच में उनके पास तीसरे विकेटकीपिंग ऑप्शन या बल्लेबाज के रूप में अपना दावा पेश करने का एक अच्छा मौका था।' बता दें कि टीम इंडिया ने सीरीज में विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में श्रीलंका को नाकों चने चबवाए।

यह भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का खुलासा- उस दिन मेरा दिल जोर-जोर से धड़क रहा था

जाफर ने कहा, 'सैमसन ने अपनी क्षमता दिखाई है। उन्होंने दिखाया है कि वह क्या कर सकते हैं। लेकिन वह उस मौके को नहीं भुनाता है, जो अन्य लोगों ने किया है। ऐसे में मुझे वास्तव में दुख होता है, क्योंकि मुझे लगता है कि उसके पास विशेष रूप से इस फॉर्मेट में कर दिखाने के लिए बहुत कुछ है।' सैमसन भले ही इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन ना कर सके हों लेकिन जाफर को भरोसा है कि विकेटीकपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप से पहले टीम प्रबंधन की योजना का हिस्सा बना रहेगा। 

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने कहा- मुझे खुशी हुई थी कि इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया

गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में एकतरफा जीत हासिल की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम को पहले मैच में 62, दूसरे मैच में 7 विकेट और तीसरे मुकाबले में 6 विकेट से धुल चटाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर