IND vs WI, 1st T20i Weather Report: हैदराबाद में क्‍या है मौसम का हाल? क्‍या बारिश बिगाड़ेगी खेल!

क्रिकेट
Updated Dec 04, 2019 | 16:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs WI, 1st T20i, Weather Report: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौसम बड़ी भूमिका निभा सकता है। हैदराबाद में सोमवार की शाम हल्‍की बारिश हुई थी।

west indies team practice
वेस्‍टइंडीज की टीम अभ्‍यास करते हुए 
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टी20 शुक्रवार को खेला जाएगा
  • हैदराबाद में बारिश बिगाड़ सकती है खेल का मजा
  • विराट कोहली की वापसी से भारतीय टीम की ताकत बढ़ी है

हैदराबाद: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच शुक्रवार से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा। कप्‍तान विराट कोहली की वापसी से मेजबान टीम की ताकत बढ़ी है।

हालांकि, वेस्‍टइंडीज का टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है और ऐसे में उन्‍हें किसी भी हालत में कमजोर नहीं आंका जा सकता। फैंस को उम्‍मीद है कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच यह सीरीज बेहद रोमांचक होगी। मगर एक्‍शन शुरू होने से पहले एक सवाल बार-बार उठ रहा है कि पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौसम का क्‍या हाल रहेगा।

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम मंगलवार से हैदराबाद में है और स्‍टेडियम में बादलों से ढंके आसमान के बीच अभ्‍यास कर रही है। खबर मिली है कि सोमवार की रात शहर में कुछ बारिश हुई, लेकिन फिर मंगलवार को आसमान साफ रहा।

एक्‍यूवेदर के मुताबिक मैच के दिन पूरे दिन आसमान साफ रहने की उम्‍मीद जरूर है, लेकिन शाम 6 बजे के बाद मौसम करवट ले सकता है। ऐसी थोड़ी सी संभावना है कि शाम 6 से रात 11 बजे के बीच हल्‍की बारिश हो सकती है। मगर ज्‍यादातर संभावना यही है कि मैच पूरा होगा।

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली अपने साथियों के साथ मंगलवार को हैदराबाद पहुंचे। कप्‍तान ने केएल राहुल और शिवम दुबे के साथ फ्लाइट में बैठे हुए फोटो शेयर की। टीम इंडिया मैच के दो दिन पहले यानी बुधवार से अभ्‍यास में जुटेगी।

इस बीच कीरोन पोलार्ड ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'कप्‍तानी मुझ पर डाली गई है। मैं लंबे समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं तीन से चार साल राष्‍ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल सका। बोर्ड और खिलाड़‍ियों के बीच जो भी रिश्‍ते थे, वह किसी से छिपे नहीं थे। मेरे लिए यह आसान है। मैं अपने अनुभव ड्रेसिंग रूम में साझा कर सकता हूं। टीम में कई युवा हैं और उन्‍हें अनुभव हासिल करना है। यह मेरी जिम्‍मेदारी है। युवाओं का मार्गदर्शन करके उन्‍हें सही दिशा दिखाना।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर