IND vs WI Pitch Report, 2nd ODI, Weather Forecast: जानिए, भारत-वेस्टइंडीज दूसरे वनडे में कैसी होगी पिच और मौसम

India vs West Indies 2nd ODI Pitch Report, Ahmedabad Weather Forecast Report Today Match: भारत और वेस्टइंडीज की बुधवार को दूसरे वनडे में भिड़ंत होगी।

IND vs WI 2nd ODI Ahmedabad ODI, Narendra Modi Stadium Pitch Report
India vs West Indies 2nd ODI, Narendra Modi Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • अहमदबादा में होगा दूसरा वनडे
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of India vs West Indies ODI Match: आज भारत और वेस्टइंडीज का दूसरे मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनें टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी। मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पहले वनडे में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया अब दूसरे वनडे में विजय हासिल कर सीरीज में निर्णायक बढ़त बनाने की फिराक में होगी। वहीं, कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज टीम जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश में होगी। 

कैसी होगी पहले वनडे की पिच (IND vs WI ODI Pitch Report)
नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच वनडे सीरीज के लिए अच्छी तरह तैयार की गई है। इसमें टर्न और बाउंस है। साथ ही बल्लेबाज शॉट्स को उठाकर खेल सकते हैं। मैच के दूसरे हिस्से में बल्लेबाजी और आसान हो जाएगी। हालांकि, बड़ी बाउंड्री होने का कारण खिलाड़ियों को पावर-हिटिंग में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यहां स्पिनर्स को एक बार फिर मदद मिलने की संभावना है। पहला वनडे भी इसी मैदान पर खेला गया था, जिसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 4 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकट चटकाए थे। वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में 43.5 ओवर में 176 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने 28 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 बनाकर मैच जीत लिया था।

आज अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा (Ahmedabad Weather Forecast)
दूसरे वनडे में भी मौसम के साफ रहने की उम्मीद है। बारिश के बिलकुल आसार नहीं हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच आगे बढ़ने पर तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। खिलाड़ियों को शुरुआत में उमस की चुनौती अधिक नहीं झेलनी होगी, जो तकरीबन 35 फीसदी रह सकती है। वहीं, रात के समय उमस 45 प्रतिशत तक हो सकती है। हवा 5-10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मुकाबले में ओस फैक्टर भी अहम रह सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर