केएल राहुल को लेकर खड़ा हुआ है बड़ा सवाल, वनडे सीरीज में कप्तान रोहित को लेना होगा अहम फैसला

KL Rahul, India vs West Indies ODI series: भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में केएल राहुल के बल्लेबाजी स्थान को लेकर बड़ी चर्चा शुरू हो चुकी है। पूर्व दिग्गज अजीत अगरकर ने भी अपनी सलाह दी है।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज
  • भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर शुरू हुई चर्चा
  • आखिर कौन किस स्थान पर खेलेगा, रोहित और कोच द्रविड़ को लेना होगा अहम फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय उस दौर से गुजर रही है जहां उसको सुधार की तमाम सलाह और नसीहत दी जा रही हैं। अब जब एक और अंतरराष्ट्रीय सीरीज (भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज) सिर पर है तो एक बार फिर पूर्व दिग्गजों का सलाह देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। फेहरिस्त में ताजा नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर का है जिन्होंने केएल राहुल को लेकर अपनी सलाह दी है। सवाल ये है कि अब जब धवन भी लौट चुके हैं तो केएल राहुल को किस स्थान पर खिलाया जाना चाहिए?

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर ने मंगलवार को कहा है कि भारतीय टीम को यह तय करने की जरूरत है कि केएल राहुल को किस क्रम में बल्लेबाजी कराने की आवश्यकता है। 29 वर्षीय राहुल ने शिखर धवन के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत की और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका में टीम का नेतृत्व भी किया।

राहुल मध्यक्रम के बल्लेबाज या ओपनर?

अजीत अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "मुझे लगता है कि उन्हें पहली बात यह तय करने की जरूरत है कि वह एक सलामी बल्लेबाज या मध्य क्रम का बल्लेबाज है, क्योंकि वह साउथ अफ्रीका में कप्तान थे और वह 4 या 5 नंबर पर सफल रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "अगर ऐसा नहीं होने जा रहा है तो फिर से आपको अपने निर्णय पर टिके रहना होगा यदि आप एक सलामी बल्लेबाज बनने जा रहे हैं तो आप श्रृंखला में रोहित के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। इसलिए, यह दिलचस्प होगा, क्योंकि शिखर धवन भी वहां मौजूद हैं।"

ये भी पढ़ेंः भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान मैदान में दर्शकों की नो-एंट्री का ऐलान

धवन का भविष्य अनिश्चित

अगरकर ने यह भी कहा कि वह धवन के भविष्य के बारे में निश्चित नहीं हैं, यह कहते हुए कि भारत के पास शीर्ष क्रम में कई विकल्प हैं। अगरकर ने कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि शिखर धवन एक साल या डेढ़ साल में कहां होंगे, भले ही उन्होंने साउथ अफ्रीका में रन बनाए हों। आपके पास ईशान किशन या ऋषभ पंत जैसे कुछ विस्फोटक खिलाड़ी हैं। कौन जानता है कि यह चल पाएंगे या नहीं, जिससे उन्हें शीर्ष क्रम के लिए मौका मिलेगा।" भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेली जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर