सौरव गांगुली एक विशेष मैच के लिए करेंगे भारतीय टीम की कप्‍तानी, भारत के 75वें आजादी दिवस का मनाया जाएगा जश्‍न

Sourav Ganguly to lead India: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 के विशेष मैच में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे। यह मुकाबला भारत के 75वें आजादी दिवस के जश्‍न मनाने के रूप खेला जाएगा।

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली 
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली विशेष मैच के लिए भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे
  • भारत के 75वें आजादी दिवस के मौके पर भारत और वर्ल्‍ड टीम के बीच विशेष मैच खेला जाएगा
  • इसी के साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत होगी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ए‍क विशेष मुकाबले के लिए भारत की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। भारत के 75वें आजादी दिवस के जश्‍न मनाने के रूप में कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर 16 सितंबर 2022 को एक विशेष मुकाबला खेला जाएगा। सौरव गांगुली भारत की कप्‍तानी करेंगे जबकि इयोन मोर्गन वर्ल्‍ड टीम की अगुवाई करेंगे। इस मुकाबले के साथ ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 की शुरूआत होगी। 

भारत और वर्ल्‍ड के बीच यह विशेष मुकाबला इंडिया महाराजास बनाम वर्ल्‍ड जायंट्स टीम के नाम से खेला जाएगा। इस मुकाबले में 10 विदेशी देशों के खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे। 16 सितंबर के बाद अगले दिन से लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत होगी, जहां चार टीमें हिस्‍सा लेंगी। इस सीजन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक भारत के छह शहरों में खेला जाएगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्‍नर रवि शास्‍त्री ने कहा, 'यह हमारे लिए गर्व का पल है कि हम अपनी आजादी के 75वें साल का जश्‍न मना रहे हैं। एक गौरवान्वित भारतीय होने के नाते मुझे यह साझा करते हुए बेहद संतुष्टि हो रही है कि हमने इस साल की लीग को स्‍वतंत्रता के 75वें साल के जश्‍न के रूप में समर्पित की है।' वहीं एलएलसी के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, '16 सितंबर को सामाजिक कार्यों के लिए मुकाबला सौरव गांगुली के नेतृत्‍व वाली इंडिया महाराजास और इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली वर्ल्‍ड जायंट्स के बीच खेला जाएगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इसके बाद 4 फ्रेंचाइजी मालिकाना हक वाली टीमें अगले 22 दिनों में लीग में हिस्‍सा लेंगी। ईडन गार्डन्‍स की बड़ी विरासत है और स्‍टेडियम अपने आप में लीजेंड है। हम कोलकाता में मैच आयोजित कराने के लिए काम कर रहे हैं। मंजूरी मिलने के बाद मुकाबला सलाह के अनुसार खेला जाएगा।'

16 सितंबर को ईडन गार्डन्‍स पर होने वाले मुकाबले के लिए इंडिया महाराजास और वर्ल्‍ड जायंट्स की टीमें इस प्रकार हैं:

इंडिया महाराजास - सौरव गांगुली (कप्‍तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्‍मद कैफ, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा और रीतेंदर सिंह सोढ़ी।

वर्ल्‍ड जायंट्स - इयोन मोर्गन (कप्‍तान), लेंडल सिमंस, हर्शेल गिब्‍स, जैक्‍स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर (विकेटकीपर), नाथन मैकुलम, जाटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्‍टेन, हैमिल्‍टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन और दिनेश रामदीन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर