मिताली राज को लेकर भारतीय और ब्रिटिश कमेंटेटर के बीच हुई जुबानी जंग

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 15, 2022 | 20:15 IST

Argument between commentators on Mithali Raj: दुनिया की सबसे अनुभवी महिला क्रिकेटर, महान भारतीय बल्लेबाज मिताली राज को लेकर दो कमेंटेटर सोशल मीडिया पर जुबानी जंग में उलझ गए।

Mithali Raj
मिताली राज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मिताली राज को लेकर दो कमेंटेटरों की हुई टक्कर
  • सोशल मीडिया पर दो कमेंटरों के बीच जुबानी जंग
  • दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की जीत के बाद छिड़ी बहस

ब्रिटिश कमेंटेटर इसाबेल वेस्टबरी और भारतीय क्रिकेटर वीआर वनिता के बीच मंगलवार को दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की तीन विकेट की जीत के बाद मिताली राज को लेकर सोशल मीडिया पर जुबानी जंग देखी गई। भारत की कप्तान मिताली, जिन्होंने पहले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतक बनाए हैं। (73 गेंदों 59 रन और 81 गेंदों में नाबाद 66) की इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बनी इसाबेल वेस्टबरी ने कड़ी आलोचना की।

इसाबेल ने एक ट्वीट में कहा, "मिताली राज इस समय भारतीय क्रिकेट की सबसे अच्छी और सबसे बुरी बल्लेबाज हैं।" अंग्रेजी कमेंटेटर की राय वीआर वनिता को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने करारा जवाब दिया। छह वनडे खेलने वाली वनिता ने ट्वीट किया, "इसमें कोई दो राय नहीं कि मिताली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। भारतीय क्रिकेट के बारे में इतनी चिंता करने के बजाय, यह आपके लिए इंग्लैंड के बारे में चिंता करना बेहतर होगा। वे ऑस्ट्रेलियाई टीम से बुरी तरह हारे थे।"

इसके बाद इसाबेल ने भारतीय क्रिकेटर को जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इंग्लैंड की बहुत चिंता है। उन्होंने कहा, "कूल कूल, मैं असहमत हूं। निश्चित रूप से यह ठीक है? इमो मिताली दोनों सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, लेकिन भारत की प्रगति के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त हैं। और हां, मेरा विश्वास करो, मुझे इंग्लैंड के बारे में बहुत चिंता है।"

चीजें यहीं नहीं रुकीं, क्योंकि वनिता ने एक और उग्र जवाब दिया और ब्रिटिश कमेंटेटर से उनके अपने खेलने के रिकॉर्ड के बारे में पूछा। उन्होंने आगे कहा, "क्षमा करें, आपने कितने अंतर्राष्ट्रीयमैच खेले हैं? विकिपीडिया पर आपके आंकड़े नहीं मिले। आपने अभी भी अपनी औपनिवेशिक मानसिकता से छुटकारा नहीं पाया है कि भारत को क्या करना है।"

विशेष रूप से, मिताली को हाल के दिनों में अपने कम स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। हालांकि, उन्होंने यह कहते हुए इस मुद्दे को तवज्जो नहीं दी कि हर कोई स्ट्राइक रेट को बहुत अधिक महत्व देता है।

इससे पहले, ऑलराउंडर अमेलिया केर ने शानदार नाबाद शतक (135 गेंदों में 119) की पारी खेली और एक विकेट भी हासिल किया, जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में भारत महिला को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों में 2-0 की बढ़त बना ली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर