टर्बनेटर हरभजन सिंह ने ली क्रिकेट से विदाई, सचिन सहित दिग्गजों ने ऐसे दी शुभकामनाएं

क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद हरभजन सिंह के लिए सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों की बाढ़ सी आ गई है। जानिए क्रिकेट के भगवान से लेकर टीम के मौजूदा प्लेयर्स ने भज्जी के लिए भेजा क्या संदेश?

Harbhajan-Singh-Sachin-Tendulkar
हरभजन सिंह और सचिन तेंदुलकर  
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह के 23 साल लंबे क्रिकेट करियर का शुक्रवार को हुआ अंत
  • भज्जी को संन्यास के ऐलान के बाद हर तरफ से उन्हें मिल रही बधाई
  • भज्जी ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लिए कुल 711 विकेट

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हर सदस्य के चहेते रहे हरभजन सिंह ने रविवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया तो सोशल मीडिया पर उनके लिए विदाई और शुभकामना संदेशों को बाढ़ सी आ गई। क्या आम क्या खास हर कोई भज्जी के टीम इंडिया के लिए किए योगदान की प्रशंसा करते हुए उन्हें नई पारी के लिए शुभकामनाएं देता दिख रहा है। 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से लेकर टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों तक सबने भज्जी शुभकामनाएं दीं। सचिन तेंदुलकर ने भज्जी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए अपने संदेश में कहा, भज्जी का शानदार और संतोषजनक करियर रहा। पहली बार मेरी तुमसे मुलाकात साल 1995 में टीम इंडिया की नेट्स पर हुई थी। इसके बाद से हमारे एक साथ कई यादगार लम्हे रहे। 

Harbhajan Singh's Retirement: हरभजन सिंह को रह गया एक बात का मलाल, पढ़ें उनका पूरा विदाई संदेश 

आप एक बेहतरीन साथी खिलाड़ी थे जो पूरे दिल से क्रिकेट खेलता था। आपके साथ मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह रहना मजेदार रहा। चाहे कोई भी टीम रही हो लेकिन आपके साथ गुजारे वो हंसी के लम्हे मैं कभी नहीं भुला सकता। 

आपने अपने करियर में भारतीय टीम के अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हम सबको आपके ऊपर बहुत गर्व है। हम जीवन के 'दूसरा' चरण में आपकी सफलता और खुशियों के लिए शुभकामना करते हैं। 

 सचिन के अलावा साथी खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, जो लोग ये कहते हैं कि क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल बनता जा कहा है उन्हें आपके करियर पर नजर डालनी चाहिए। आप सही मायनों में सुपरस्टार हैं भज्जी। 

वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, हरभजन सिंह आपको शानदार करियर के लिए बहुत शुभकामनाएं! ऑफ स्पिन की कला मे माहिर एक नैसर्गिक बल्लेबाज रहे हैं और भारत को कई यादगार जीत दिलाने में योगदान रहा है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं भज्जी!

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने हरभजन के संन्यास पर बधाई देते हुए कहा, आपको शानदार करियर के लिए बधाई पाजी! आपने क्रिकेट को अहम योगदान दिया है। आपके साथ खेलना बेहद मजेदार रहा है। हमने एक साथ मैदान और मैदान के बाहर अच्छे लम्हे गुजारे। आपको नई पारी के लिए शुभकामनाएं। 

सुरेश रैना ने कहा, भारतीय क्रिकेट के लिए किए आपके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। भज्जी पाजी आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं। 

भज्जी के साथी खिलाड़ी रहे इरफान पठान ने ट्वीट कर कहा, भज्जी भाई को रिटायरमेंट की शुभकामनाएं। आप महान खिलाड़ी हैं। मैं मैदान पर आपके आक्रामक रवैये का मुरीद रहा हूं। आपके साथ टीम इंटडिया के लिए खेलना मेरे लिए खुशी के पल रहे हैं। आपके साथ टी20 वर्ल्ड कप और वीबी सीरीज जीतना मेरे यादगार पल रहे हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर