दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए विराट कोहली की अगुआई में रवाना हुई टीम इंडिया [PICS]

India tour of South Africa 2021: भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार सुबह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और 3 वनडे मैच की सीरीज में भाग लेने विराट कोहली की अगुआई में रवाना हो गई।

shardul-thakur-mohd-shami
शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना हुई टीम इंडिया
  • 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगा टेस्ट सीरीज का आगाज
  • रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट सीरीज से हो गए हैं बाहर

मुंबई: विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम सेंचुरियन में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार सुबह दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गई। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को 8 दिसंबर को भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका रवाना होना था लेकिन कोरोना के ओमिक्रोम वेरिएंट के कहर की वजह से दौरे को एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया और 4 मैच की टी20 सीरीज को बाद में आयोजित कराने का फैसला किया गया। 

ऐसे में नए कार्यक्रम के अनुसार सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगी। जबकि दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग (3-7 जनवरी) और तीसरा केप टाउन (11-15 जनवरी) में खेला जाएगा। ये सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होने से पहले टीम के सदस्यों जसप्रीत बुमराह, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तस्वीरें साझा कीं है। नव-नियुक्त उप-कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। भारत में बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी चोटों के कारण टीम में नहीं हैं।

विराट कोहली ने बताया- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर