गुपचुप तरीके से लंका प्रीमियर लीग में हो रही है इन भारतीय क्रिकेटर्स की एंट्री, ये है शांति की वजह

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 06, 2021 | 06:53 IST

Indian cricketers in LPL 2021: श्रीलंका में होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल 2021) के खिलाड़ियों की जो अनुबंध सूची बन रही है उसमें खबरों के मुताबिक कुछ भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी हैं।

Lanka Premier League
Lanka Premier League (LPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका प्रीमियर लीग (एसपीएल 2021) के लिए तैयारी जारी है
  • कई भारतीय खिलाड़ी की भी गुपचुप तरीके से एसपीएल में हो सकती है एंट्री
  • आखिर क्यों पूरी प्रक्रिया को सबसे छुपाकर रखा गया है, इसके पीछे है बड़ी वजह

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी और प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला के अलावा भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी यूसुफ पठान उन भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के इस साल के संस्करण के लिए पंजीकरण किया। एलपीएल का इस साल का संस्करण 30 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा।

श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी मीडिया विज्ञप्ति में हालांकि भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल युसूफ के नाम का उल्लेख किया है, जबकि अन्य के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इसमें इरफान पठान का कैंडी टस्कर्स के खिलाड़ी के तौर पर जिक्र भी है। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पिछले साल कैंडी फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे। अन्य भारतीय खिलाड़ियों के भी रजिस्ट्रेशन की बात चल रही है, लेकिन अभी नाम सामने नहीं आए हैं।

ये है सीक्रेट एंट्री की वजह

इस घटनाक्रम से वाकिफ एक सूत्र ने कहा, 'ज्यादातर विदेशी फ्रेंचाइजी नहीं चाहतीं कि लीग शुरू होने से पहले नाम सामने आए क्योंकि बीसीसीआई भारतीयों को विदेशी फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता। त्यागी और बिसला दोनों ने आईएएनएस से पुष्टि की कि उन्होंने वास्तव में एलपीएल के लिए पंजीकरण कराया है।

तेज गेंदबाज त्यागी, जिन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने के अलावा चार एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, पिछले साल के एलपीएल में दांबुला वाइकिंग टीम का हिस्सा थे।

बिस्ला बोले- मैं पिछली बार जाने की सोच रहा था

बिसला ने आईएएनएस से कहा, मैं पिछले साल जाने की सोच रहा था, लेकिन कोविड-19 के कारण नहीं जा सका। पिछले साल भी एलपीएल में भाग लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई थी। इरफान पठान, त्यागी और मुनाफ पटेल ने एलपीएल 2020 में हिस्सा लिया था।

कई खिलाड़ी बीसीसीआई का साथ छोड़ चुके हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है। खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने के लिए बीसीसीआई क्रिकेट से संन्यास लेना होगा। हाल ही में, भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी स्मित पटेल, जिन्होंने घरेलू स्तर पर गुजरात और गोवा का प्रतिनिधित्व किया और दलीप ट्रॉफी भी खेली, ने कैरेबियन प्रीमियर लीग और अमेरिका में क्लब क्रिकेट खेलने के लिए बीसीसीआई क्रिकेट छोड़ दिया।

वो और मिलिंद कुमार जैसे कई अन्य भारतीय क्रिकेटर भी अमेरिका में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की कतार में हैं। मिलिंद ने हालांकि आधिकारिक तौर पर यह खुलासा नहीं किया है कि उन्हें मेजर लीग क्रिकेट के मसौदे में शामिल किया गया है जहां पटेल भी खेलेंगे। हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उन्हें मसौदे में शामिल किया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर