बड़े टेस्ट रिकॉर्ड के मुहाने पर पहुंची रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी 

क्रिकेट
Updated Oct 10, 2019 | 17:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mayank Agarwal Rohit Sharma: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में एक बड़े भारतीय टेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ने के मुहाने पर पहुंच गई है।

Rohit Shama and Mayank Agarwal
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल अब तक सीरीज में जड़ चुके है 4 शतक
  • कोई भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी आज तक एक सीरीज में नहीं जड़ सकी है 4 से ज्यादा शतक
  • तीन पारियों में एक शतक जड़कर ये जोड़ी अपने नाम कर सकती है ये रिकॉर्ड

पुणे: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। ओपनर मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज में लगातार दूसरे मैच में दूसरा शतक जड़ दिया। विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में 215 रन बनाने वाले मयंक ने गुरुवार को 195 गेंद में 108 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के जड़े। विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियो में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा केवल 14 रन बना सके। लेकिन रोहित और मयंक की जोड़ी ने भारतीय ओपनरों द्वारा एक सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दोनों कुल मिलाकर सीरीज में 4 शतक जड़ चुके हैं। 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के आरंभिक बल्लेबाज चार से ज्यादा शतक नहीं जड़ सके हैं। साल 1970-71 से लेकर अब तक यह रिकॉर्ड कायम है। रोहित और मयंक की ओपनिंग जोड़ी ने कुल चार शतक जड़ने के मामले में सुनील गावस्कर और सहवाग-गंभीर की जोड़ी की  बराबरी पर पहुंच गई है। सुनील गावस्कर ने साल 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चार शतक जड़े थे। इसके बाद लिटिल मास्टर ने 1978-79 में एक बार फिर कैरेबियाई टीम के खिलाफ 4 शतक जड़ दिए। इसके 31 साल बाद 2009-10 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ 2-2 शतक जड़े थे। इस तरह ओपनर्स ने कुल चार शतक एक बार फिर जड़ दिए।

इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी के पास तीन मौके हैं यदि अगली तीन पारियों में दोनों में से कोई भी खिलाड़ी शतक जड़ने में कामयाब होता है तो सालों पुराना रिकॉर्ड पहली बार भारत के लिए एक साथ ओपनिंग कर रही जोड़ी के नाम दर्ज हो जाएगा।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर