INDW vs NZW 4th ODI LIVE streaming: चौथे वनडे में पहली जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानिए अहम बातें

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 21, 2022 | 20:12 IST

IND-W vs NZ-W 4th ODI Date, Time, LIVE streaming: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच अब चौथे वनडे मैच की बारी है। इस मैच से जुड़ी सभी जानकारियां यहां जानिए।

India Women vs New Zealand Women fourth ODI live streaming
भारत बनाम न्यूजीलैंड महिला वनडे (BCCI) 
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा 2022
  • चौथे वनडे में जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
  • विश्व कप से पहले भारतीय टीम लय हासिल करना चाहेगी

भारतीय महिला टीम को मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जॉन डेविस ओवल में चौथे एकदिवसीय मैच (4th ODI) में पहली जीत हासिल करने की उम्मीद है। भारत ने दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों में 270 और 279 के स्कोर के साथ अच्छा प्रदर्शन किया।

बचाव में, न्यूजीलैंड की अमेलिया केर और लॉरेन डाउन ने दूसरे और तीसरे मैचों में टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाला। लेकिन स्मृति, मेघना सिंह और रेणुका सिंह की टीम में उपलब्धता के साथ, भारत को जीत पर ध्यान देना चाहिए जो आगामी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए जरूरी है।

भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि सब्बीनेनी मेघना ने स्मृति की अनुपस्थिति में 49 और 61 रन बनाए। शुरुआती मुकाबलों में शैफाली वर्मा ने तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा था।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के पास मैच के बहुत योजनाएं हैं, उनकी योजनाएं मास्टरस्ट्रोक साबित हुई हैं। अमेलिया के बल्ले और गेंद से टीम में मजबूत रही है जबकि लॉरेन न्यूजीलैंड को भविष्य में कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने में लाभदायक साबित हो सकती हैं।

सूजी बेट्स, एमी सैटरथवेट और केटी मार्टिन बल्ले से भी प्रभावशाली रहे हैं, जबकि जेस केर, अमेलिया की बड़ी बहन और कप्तान सोफी डिवाइन ने हाथ में गेंद लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मजबूत चुनौती पेश करने के लिए भारतीय टीम मजबूती के साथ क्रीज पर उतरेगी।

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: सब्बीनेनी मेघना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, सिमरन बहादुर, पूनम यादव , राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह और स्मृति मंधाना।

न्यूजीलैंड: सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, अमेलिया केर, एमी सैटरथवेट, मैडी ग्रीन, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, जेस केर, रोजमेरी मैयर, फ्रैन जोनास, ली ताहुहू, लॉरेन डाउन, फ्रांसिस मैके और हन्ना रोवे।

कब और कहां देखें इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग (IND-W vs NZ-W 4th ODI Live streaming)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे मैच 22 फरवरी (मंगलवार) को क्वींसटाउन के जॉन डेविस ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक ये मुकाबला देर रात 3.30 बजे शुरू होगा। इस मैच का भारत में टीवी पर प्रसारण नहीं होगा लेकिन ऐप पर आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर