भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस अनुभवी खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान किया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 21, 2022 | 21:18 IST

VR Vanitha retirement news: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी वेल्लास्वामी रामू वनिता ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अचानक संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

VR Vanitha retires
वीआर वनिता ने लिया संन्यास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेटर वीआर वनिता ने लिया संन्यास
  • अचानक क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा
  • टीम इंडिया के अलावा दो राज्यों की तरफ से क्रिकेट खेल चुकी हैं वनिता

बल्लेबाज वी.आर वनिता (VR Vanitha) ने सोमवार को 31 साल की उम्र में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। वनिता ने ट्विटर के माध्यम से संन्यास की घोषणा की और भारतीय टीम की साथी झूलन गोस्वामी और मिताली राज को धन्यवाद दिया, जिन्होंने जनवरी 2014 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया था। इसके अलावा, उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों और टीम के अन्य साथियों को धन्यवाद दिया जो खेल में उनकी यात्रा का हिस्सा रहे थे।

वनिता ने दो राज्य संघों, कर्नाटक और बंगाल को भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने कहा, "19 साल पहले, जब मैंने खेलना शुरू किया था, मैं सिर्फ एक छोटी लड़की थी जिसे खेल से बहुत प्यार था। क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार आज भी वैसा ही है। मेरा दिल कहता है खेलना जारी रखो, मेरा शरीर कहता है रुक जाओ और मैंने बाद वाले को सुनने का फैसला किया है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करती हूं।"

वनिता ने एकदिवसीय कप्तान मिताली राज और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को उनके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "दिलीप अन्ना ने क्रिकेट में मेरी मदद की। गार्गी मैम को शुक्रिया, उन्होंने मुझे बहुत प्रोत्साहित किया। मिताली मेरे लिए हमेशा कप्तान रहेंगी, उनसे मैंने अपने जीवन में बहुत कुछ सीखा।"

Vellaswamy Ramu Vanitha

घरेलू क्रिकेट में, वनिता ने अपने गृह राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया। वनिता को आखिरी बार बंगाल महिला टी20 के उद्घाटन सीजन में आर्यन क्लब की कप्तानी करते हुए देखा गया था, जो कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) द्वारा आयोजित एक लीग है। उन्होंने बंगाल में सीनियर महिला एक दिवसीय ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 37.50 की औसत से छह पारियों में 225 रन बनाए थे।

उन्होंने 2021-22 के घरेलू सत्र में बंगाल को महिला सीनियर वन-डे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाया। उन्होंने इस दौरान आंध्र के खिलाफ 61 और हैदराबाद के खिलाफ 71 गेंदों में 107 रनों की पारी के साथ 225 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक रहा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर