इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

IND vs ENG odi series: बीसीसीआई ने शुक्रवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे 23 मार्च को खेला जाएगा।

india's squad for odi series announced
भारत की वनडे टीम की घोषणा 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम का ऐलान
  • सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्‍णा को वनडे टीम में किया गया शामिल
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे मैच 23 मार्च को पुणे में खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के तीनों वनडे मैच पुणे में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्‍णा को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया है। वहीं कृणाल पांड्या और भुवनेश्‍वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब तक उंगली की चोट से उबरे नहीं है और इसी वजह से वनडे टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। जडेजा ने सर्जरी के बाद अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी, लेकिन उन्‍हें पूरी फिटनेस हासिल करना बाकी है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी का नाम भी स्‍क्‍वाड से गायब है। ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर कलाई में लगी चोट से शमी अब तक ठीक नहीं हुए हैं। 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में 23, 26 और 28 मार्च को तीन वनडे खेले जाएंगे। भारत और इंग्‍लैंड के बीच वनडे सीरीज के साथ ही देश में एक साल से ज्‍यादा समय बाद वनडे क्रिकेट की वापसी होगी। भारत ने घरेलू जमीन पर अपना आखिरी वनडे मैच ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी 2020 को बेंगलुरु में खेला था। टीम इंडिया को इसके बाद मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलना था, जिसमें से पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि अगले दो मुकाबले कोविड-19 महामारी के कारण स्‍थगित कर दिए गए।

इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर) केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्‍णा और शार्दुल ठाकुर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर