भारत लौटेंगे मोहम्मद शमी, मेडिकल जांच के बाद डॉक्टर ने इतने दिनों का आराम बताया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 22, 2020 | 20:59 IST

Mohammad Shami injury update: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज पेसर मोहम्मद शमी की ताजा मेडिकल जांच के बाद उनको स्वदेश भेजा जा रहा है। डॉक्टरों ने उनको आराम की सलाह दी है।

Mohammad Shami
मोहम्मद शमी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020
  • मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया से वापस भारत लौट रहे हैं
  • मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने उनको लंबे समय तक आराम की सलाह दी

नई दिल्ली। चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है और अब वो बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे। भारत पहुंचने के बाद शमी को एक संक्षिप्त क्वारंटाइन में रहने की जरूरत होगी। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हाथ में लगी थी। दर्द के कारण वह हाथ भी नहीं उठा पा रहे थे और इसी कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उन्होंने फिर गेंदबाजी भी नहीं की थी।

उनके हाथ का स्कैन कराया गया था, जिसमें हेयरलाइन फ्रेक्च र बताया गया था। इसके बाद अब वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "शमी को छह सप्ताह के आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। छह सप्ताह के आराम के बाद वह जनवरी आखिर तक फिट हो सकते हैं।"

शमी के सीरीज से बाहर होने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं जबकि कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। शमी ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने 16 विकेट लिए थे। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर