IPL 2021, MI vs DC Playing 11: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत, प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IPL 2021, MI vs DC Playing 11 prediction: आईपीएल 2021 में शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम भिड़ेंगी। जानें, प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

MI vs DC Playing 11 Rohit Sharma and Rishabh Pant
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • मुंबई और दिल्ली आईपीएल 2021 का 46वां मैच खेलेंगी
  • दोनों टीमों का आमना-सामना शारजाह स्टेडियम में होगा
  • जानिए, मुंबई और दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (एमआई) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का शनिवार को आईपीएल 2021 के 46वें मैच में आमना-सामना होगा। दोनों टीमें दोपहर साढ़े तीन बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। एमआई और डीसी का मौजूदा सीजन में यह 12वां मैच है। वहीं, मुंबई दूसरे चरण में पांचवीं बार और दिल्ली चौथी मर्तबा मैदान पर उतरेगी। मुंबई फिलहाल कठिन दौर से गुजर रही है। एमआई के 11 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंक है और वो प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। दूसरी ओर, दिल्ली की टीम के इतने ही मुकाबलों में 8 जीत दर्ज करने के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी?

मुंबई और दिल्ली आईपीएल-14 में टूसरी बार टकराएंगी। दोनों के बीच जब भारत में पहली बार मुकाबला हुआ था, तब दिल्ली ने 6 विकेट से विजय हासिल की थी। मुंबई की टीम अब हिसाब चुकता  करने की फिराक में होगी। वहीं, दोनों टीमों के टूर्नामेंट में कुल मैचों की बात करें तो मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। एमआई और डीसी ने अभी तक 29 मैच खेले हैं, जिसमें मुंबई ने 16 बार बाजी मारी है जबकि दिल्ली ने 13 मुकाबले अपने नाम किए। पिछले पांच मैचों में से मुंबई ने चार जीते हैं। शारजाह के मैदान पर आपस में सिर्फ एक मैच खेला है। इसमें दिल्ली को जीत नसीब हुई थी। 

क्या प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा?

मुंबई ने अपने पिछले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी है। उसे लगातार तीन शिकस्त के बाद यह जीत मिली। गेंदबाजों ने जहां शानदार प्रदर्शन किया वहीं सौरभ तिवारी (45) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 40) ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश है। लेकिन फिर भी मुंबई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं। दिल्ली की टीम पहले चरण के बाद  दूसरे चरण में जीत के रथ पर सवार पर पिछले में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 3 विकेट से हार का मुंह देखने पड़ा। स्टीव स्मिथ (39) और ऋषभ पंत (39) को छोड़कर अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। कम स्कोर के बावजूद दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। दिल्ली की अंतिम एकादश में भी बदलाव मुश्किल है। 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट

दिल्ली कैपिटल्स की संभालित प्लेइंग इलेवन

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर