DC vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021 Qualifier 2: कैसी होगी दिल्ली-कोलकाता क्वालीफायर-2 मैच की पिच और मौसम

Today Match Pitch Report, DC vs KKR Qualifier 2, Sharjah weather Forecast Today: आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का क्वालीफायर-2 खेला जाएगा। दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर भिड़ेंगी।

DC vs KKR: Sharjah Cricket Stadium Pitch Report
IPL 2021 Qualifier 2 Pitch Report, DC vs KKR  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्ली-कोलकाता की क्वालीफायर-2 में भिड़ंत होगी
  • डीसी-केकेआर का मैच शाम को शारजाह में होगा
  • जानें, कैसी होगी मैच की पिच और कैसा रहेगा मौसम

Today IPL Match Pitch Report, Delhi vs Kolkata Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का बुधवार को आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में आमना-सामना होगा। दोनों टीमों की भिड़ंत शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगी। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। दिल्ली की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर-1 में नाकाम रही थी। ऐसे में उसके पास फाइनल में एंट्री करने का यह आखिरी मौका है। वहीं, कोलकाता ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के बाद क्लीफायर-2 में जगह पक्की की है। केकेआर आत्मविश्वास से भरी है और तीसरा खिताब हासिल करने की दौड़ में बने रहने की फिराक में होगी। दूसरी ओर, दिल्ली लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगी। डीसी ने अभी तक कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। 

कैसी होगी क्वालीफायर-2 की पिच? (DC vs KKR Pitch Report)

पिछले साल की तुलना में शारजाह की पिच इस बार काफी अलग है। आईपीएल 2020 में यहां जमकर बल्लेबाजों की तूती बोली थी, लेकिन मौजूदा सीजन में ऐसा नहीं है। बल्लेबाजों को शारजाह में रन बनने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, खासकर स्पिनर्स के सामने। दिल्ली और कोलकाता के मैच में भी बल्लेबाजों के लिए इस विकेट पर स्पिनरों का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती होगी। जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ेगा तो विकेट और धीमा होता जाएगा। इस मैदान पर 155-165 के स्कोर का बचाव किया जा सकता है। यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना एक अच्छा ऑप्शन है। बता दें कि दूसरे चरण में शारजाह में 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें लक्ष्य का पीछा करने टीम ने 8 बार विजयी रही है।

आज शारजाह में कैसा रहेगा मौसम (Sharjah weather today)

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के समय मौसम के साफ रहने की संभावना है। हालांकि, खिलाड़ियों को थोड़ी उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। बुधवार को शारजाह में दिन के वक्त तापमान 37 जबकि शाम के समय 30-31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं, उमस 60 फीसदी के करीब रह सकती है। बारिश की सिर्फ 1 प्रतिशत संभावना है। हवा 10-12 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। गौरतलब है कि कोलकाता ने एलिमिनेटर समेत कुल तीन मुकाबले शारजाह में खेलें हैं। ऐसे में उसे यहां की परिस्थितियों का बखूबी अंदाजा होगा। दिल्ली लीग चरण में इस मैदान पर दो मैच खेल चुकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर