RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

आईपीएल 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा। जानें, दोनों की प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Playing 11 for Today IPL Match
Playing 11 for Today IPL Match, RCB vs DC (तस्वीर साभार- बीसीसीआई/आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 56वें मैच में बैंगलोर-दिल्ली के बीच होगा
  • दोनों का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा
  • जानिए, आज दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) शुक्रवार को आईपीएल 2021 में अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टक्कर होगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली डीसी प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। बैंगलोर 13 मैचों में 16 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। उसने अब तक 8 मुकाबले जीते हैं और 5 गंवाए हैं। वहीं, दिल्ली इतने ही मैचों में 10 जीत और 3 हार के बाद शीर्ष पर काबिज है। डीसी के 20 अंक हैं।

दिल्ली के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी

दिल्ली और आरसीबी की मौजूदा सीजन में दूसरी बार भिड़ंत होगी। इससे पहले दोनों की जब भारत में भिड़ंत हुई थी, तब बैंगलोर की टीम ने रोमांचक मैच में डीसी को एक रन से धूल चटाई थी। दिल्ली ने उस मैच में 170/4 का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में आरसीबी ने आरसीबी ने 5 विकेट खोने के बाद आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी। वहीं, दोनों टीमें के बीच आईपीएल में खेले गए कुल 27 मुकाबलों की बात करें तो बैंगलोर का पलड़ा भारी रहा है। आरसीबी ने 16 मुकाबलों में बाजी मारी तो दिल्ली ने 10 बार जीत का स्वाद चखा। दोनों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका।

दोनों प्लेइंग इलेवन में कर सकती हैं बदलाव

बैंगलोर को अपने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी इस हार को भुलाकर लीग चरण का समापन जीत के साथ करने की फिराक में होगी। बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। टीम जॉर्ज गार्टन की जगह श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा या फिर न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी काइल जैमीसन को मौका दे सकती है। दूसरी ओर, दिल्ली की अंतिम एकादश में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। डीसी श्रेयस अय्यर को आराम देकर अजिंक्य रहाणे और रिपल पटेल के बदले सैम बिलिंग्स को उतार सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन/वानिंदु हसरंगा/काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर/अजिंक्य रहाणे, रिपल पटेल/सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर