IPL 2021, RR vs CSK Playing 11: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

IPL 2021, RR vs CSK playing 11 prediction: आज आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होगी। जानिए, दोनों अपनी प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं?

RR vs CSK Playing 11 Sanju Samson and MS Dhoni
एमएस धोनी और संजू सैमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का 47वां मैच खेला जाएगा
  • राजस्थान और चेन्नई की टीम आमने-सामने होंगी
  • जानें, दोनों प्लेइंग इलेवन किन्हें मौका दे सकती हैं?

RR vs CSK Playing 11 Today Match: आईपीएल 2021 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों का मौजूदा सीजन में यह 12वां मैच है। वहीं, यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में आरआर और सीएसके पांचवीं बार मैदान पर उतरेंगी। राजस्थान की टीम ने अभी तक 11 मैचों में 4 जीत हासिल की हैं और वो 8 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। चेन्नई ने इतने ही मुकाबलों में 18 अंक के साथ टॉप पर है।

हार की हैट्रिक लगा चुकी राजस्थान टीम

राजस्थान ने मौजूदा चरण में जीत के साथ आगाज किया था, लेकिन फिर टीम लड़खड़ा गई। आरआर को पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 रन से विजय मिलने के बाद हार की हैट्रिक का सामना करना पड़ा है। राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स ने 33 रन, सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी 7 विकेट से धूल चटाई। अब संजू सैमसन की अगुवाई राजस्थान का चेन्नई के विरुद्ध करो या मरो का मुकाबला होगा। ऐसे में आरआर की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लियाम लिविंगस्टोन की जगह डेविड मिलर और रियान पराग के स्थान पर शिवम खेल सकते हैं।

क्या चेन्नई की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

चेन्नई ने पहले चरण में राजस्थान को 45 रन से हराया था। अब धोनी के धुरंधर एक बार फिर आरआर को बड़ी शिकस्त देनी की फिराक में होंगे। पिछले सीजन के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर चेन्नई की टीम आईपीएल-14 में शानदार फॉर्म में है। सीएसके ने प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। उसने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर यह डगर पार की थी। अब चेन्नई की निगाह राजस्थान के खिलाफ दर्ज कर ग्रुप चरण में शीर्ष दो में जगह पक्की करनी पर होगी। सीएसकी की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन/डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर