RR vs MI Playing 11, IPL 2021: राजस्थान-मुंबई का होगा आमना-सामना, प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IPL 2021, RR vs MI Playing 11 Playing 11 prediction: आईपीएल 2021 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर होगी। जानें, दोनों की प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Sanju Samson and Rohit Sharma
संजू सैमसन और रोहित शर्मा (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान-मुंबई आईपीएल 2021 का 51वां मैच खेलेंगी
  • दोनों टीमों की टक्कर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगी
  • जानिए, दोनों किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians Playing 11 Today Match: आज राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच आईपीएल 2021 का 51वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। राजस्थान और मुंबई का मौजूदा सीजन में यह 13वां मैच होगा। आरआर और एमआई के लिए यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। हालांकि, इस मैच में विजय हासिल करने वाली टीम के लिए भी अंतिम चार की राह आसान नहीं होगी। राजस्थान 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार के बाद छठे स्थान पर है। उसके 10 अंक हैं। वहीं, मुंबई इतने ही मैचों में 10 अंक लेकर सातवें नंबर पर है।

IPL 2021, RR vs MI Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोरकार्ड

राजस्थान-मुंबई में कांटे की टक्कर

आईपीएल में राजस्थान और मुंबई का अब तक 26 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें दोनों टीमों के दरमियान कांटें की टक्कर देखने को मिली है। मुंबई ने 13 मैच अपने नाम किए हैं जबकि राजस्थान ने 12 मुकाबले जीते हैं। वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों के पिछले पांच मैचों की बात करें तो आरआर हावी रही है। आरआर ने 3 तीन और एमआई ने 2 बार जीत का स्वाद चखा। बता दें कि राजस्थान और मुंबई आईपीएल-14 में दूसरी मर्तबा भिड़ेंगी। इससे पहले जब दोनों का भारत में खेले गए पहले चरण में मुकाबला हुआ था, तब मुंबई ने 7 विकेट से बाजी मारी थी।

दोनों टीमों में हो सकते हैं बदलाव

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से धूल चटाई है, उसके बावजूद आरआर की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है। गेंदबाज आकाश सिंह और मयंक मारकंडे चेन्नई के विरुद्ध छाप छोड़ने में सफल नहीं रहे थे। ऐसे में राजस्थान की टीम जयदेव उनादकट और श्रेयस गोपाल को मौका दे सकती है। दूसरी ओर, मुंबई इंडियं अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव के साथ उतर सकती है। एमआई जयंत यादव की जगह स्पिनर राहुल चाहर को टीम में शामिल रख सकती है। मुंबई को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिट्स के हाथों 4 विकेट से शिकस्त मिली थी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह/जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे/श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव/राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर