ये क्या! आईपीएल नीलामी में दो परिवार उड़ा ले गए 42.5 करोड़ 

आईपीएल 2022 की नीलामी में चाहर और पांड्या ब्रदर्स 42.5 करोड़ रुपये अपने खाते में ले गए। ये एक टीम को मिली कुल राशि की तरकरीबन आधी है जो चार खिलाड़ियों के खाते में गई। 

Chahar-and-Pandya-Brothers
चाहर और पांड्या ब्रदर्स 
मुख्य बातें
  • क्रुणाल ब्रदर्स के खाते में आई आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे ज्यादा राशि
  • दीपक चाहर के इतिहास रचने के बावजूद, दूसरे पायदान पर रहे चाहर ब्रदर्स
  • दोनों परिवारों के खातों में कुल आई 42.5 करोड़ की राशि

बेंगलुरु: आईपीएल 2022 के लिए शनिवार को हुई नीलामी कई खिलाड़ियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई। आईपीएल इतिहास में पहली बार 10 से ज्यादा खिलाड़ी एक सीजन में 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि पर नीलाम हुए। आईपीएल में दो टीमों के बढ़ने का फायदा निश्चित तौर पर खिलाड़ियों को हुआ।

चाहर ब्रदर्स के खाते में आए 19.25 करोड़
आईपीएल नीलामी दो परिवारों के लिए खुशियों की सौगात लाई। दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में 14 करोड़ रुपये में शामिल किया। वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पर नीलाम होने वाले भारतीय गेंदबाज बने। वहीं उनके भाई लेग स्पिनर राहुल चाहर को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया। इस तरह चाहर परिवार ने कुल 19.25 करोड़ रुपये अपने खाते में शामिल किए। 

पांड्या ब्रदर्स ने अपने नाम किए 23.25 करोड़
आईपीएल में बतौर परिवार सबसे ज्यादा राशि हासिल करने के मामले में बाजी पांड्या ब्रदर्स ने मार ली। हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटन्स की टीम ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया। वहीं बड़े भाई क्रुणाल को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में 08.25 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। इस तरह पांड्या ब्रदर्स ने कुल 23.25 करोड़ रुपये आईपीएल से हासिल किए। 

दो परिवारों के खाते में गए 42.5 करोड़
अगर पांड्या और चाहर ब्रदर्स की कुल आय की बात करें तो इन चार खिलाड़ियों ने कुल 42.5 करोड़ रुपये की राशि अपने नाम की। ये राशि सभी टीमों को आईपीएल नीलामी के लिए दी गई कुल राशि की तकरीबन आधी है। हालांकि आकाश चोपड़ा ने पहले ही चाहर ब्रदर्स के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बनने की भविष्यवाणी की थी लेकिन पांड्या ब्रदर्स को पछाड़ने में वो जोड़ी नाकाम रही। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर