IPL 2022: क्या मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन की होगी 'घर वापसी'? 

रवि चंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी की संभावनाओं के बारे में जवाब दिया है। जानिए इस बारे में क्या बोले अश्विन?

Ashwin-Dhoni-CSK
रविचंद्रन अश्विन और एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। सभी 10 टीमें अपने-अपने तरीके से नीलामी की तैयारियों में जुटी हैं। खिलाड़ियों के साथ टीमें अंदर-अंदर चर्चा कर रही हैं। ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ियों की अपनी पुरानी टीमों में वापसी की भी अटकलें लग रही हैं। 

ऐसे ही खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन। अश्विन लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य रहे हैं। दो साल सीएसके पर प्रतिबंध लगा तब अश्विन राइजिंग पुणे सुपर जायंट की ओर से खेले। इसके बाद आयोजित मेगा ऑक्शन में अश्विन को चेन्नई ने रिटेन नहीं किया था। ऐसे में पंजाब किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था और उन्हें कप्तान बना दिया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें ट्रांसफर के जरिए अपने दल में शामिल कर लिया। लेकिन एक बार फिर अश्विन नीलामी में शामिल होने जा रहे हैं। 

ऐसे में अश्विन ने अपनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में वापसी के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए यह साफ कर दिया कि वो घर वापसी के लिए उत्सुक हैं। अश्विन ने अपने यू-ट्यूब शो में 40 शेड्स ऑफ एश(40 Shades of Ash) में प्रशंसकों के सवालों के जवाब देते हुए कहा, चेन्नई की टीम मेरे दिल के बेहद करीब है।'

अश्विन के लिए स्कूल की तरह है सीएसके
उन्होंने सीएसके को अपना स्कूल बताते हुए कहा, सीएसके के टीम मेरे लिए स्कूल की तरह हैं जहां मैंने प्री-केजी में दाखिला लिया था। इसके बाद यहां से एलकेजी, यूकेजी, प्राइमरी, मिडिल की कक्षाएं पास करने के बाद यहीं से हाई स्कूल की परीक्षा पास की। 10वीं बोर्ड की परीक्षा सीएसके से पास करने के बाद मैंने दूसरे स्कूल में दाखिला लिया वहां से 11वीं और 12वीं की परीक्षा पास करने और कुछ साल बाहर गुजारे। लेकिन अब सबकुछ करने के बाद निश्चित तौर पर अब मैं हर किसी की तरह घर लौटना चाहता हूं। लेकिन मेरी सीएसके में वापसी नीलामी के समीकरणों पर निर्भर करेगी।

चेन्नई भी करेगी अश्विन को टीम में शामिल करने की पुरजोर कोशिश
चेन्नई सुपर किंग्स को निश्चित तौर पर एक ऐसे स्पिनर की जरूरत होगी जो चेन्नई की पिच को अच्छी तरह समझता हो। तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अश्विन 2008 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य रहे हैं। ऐसे में टीम ऐसे खिलाड़ी को टीम के साथ जोड़ना चाहेगी जो धोनी का करीबी हो और आने वाले सालों में टीम की कमान भी संभाल सके। अश्विन के अंदर ये दोनों काबीलियत है। ऐसे में सीएसके भी अश्विन को अपनी टीम में शामिल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर