GT vs RR, Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022 Final: जानें, गुजरात-राजस्थान फाइनल मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

Today IPL 2022 Final Match Pitch Report, GT vs RR, Ahmedabad weather Forecast Today: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा, जिसमें गुजरात टाइटन्स (जीटी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का आमना-सामना होगा। जानिए, खिताबी मुकाबले की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

GT vs RR IPL 2022 Final Match Pitch Report Narendra Modi Stadium
गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फाइनल मैच पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 फाइनल
  • आज खिताब के लिए भिड़ेंगी गुजरात-राजस्थान
  • यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

Today IPL 2022 Final Match Pitch Report, Gujarat vs Rajasthan: आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स (जीटी) और संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स (आरआर) खिताब के लिए अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टकराएंगी। मैच रात आठ बजे शुरू होगा। नई आईपीएल टीम गुजरात ने पहले क्वालीफायर में राजस्थान को शिकस्त देने के बाद खिताबी मुकाबले में एंट्री की थी। वहीं, आरआर ने क्वालीफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को धूल चटाकर फाइनल में जगह बनाई।

IPL 2022 Final, GT vs RR Today Match Playing 11, LIVE Match Cricket Score: Watch here

नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (GT vs RR Final Match Pitch Report)

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बड़ी बाउंड्री होने के बावजूद एक अच्छा स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, बल्लेबाजों को शॉट लगाने में थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि शुरुआत में गेंद उम्मीद के मुताबिक बल्ले पर नहीं आ रही। पिच में उचित उछाल से भी बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। तेज गेंदबाजों की तरह स्पिनरों को भी  विकेट से साहयता मदद मिलने की संभावना है। टी20 में इस मैदान पर स्टेडियम में पहली पारी का औसत 174 जबकि दूसरी पारी का औसत 166 है। बता दें कि क्वालीफायर-2 इसी स्टेडियम में हुआ था, जिसमें आरसीबी ने 157/8 का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान ने 3 विकेट पर 161 रन बनाकर  जीत हासिल कर ली। 

आज कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम ( Today Ahmedabad Weather Forecast)

अहमदाबाद में रविवार को दिन में तेज गर्मी की संभावना है। लेकन गुजरात और राजस्थान की टीम जब मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी तो गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। यहां दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो खिलड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मैच के दौरान उमस 52 से 68 प्रतिशत के बीच रह सकती है। बारिश के आसार नहीं है। हवा के तकरीबन 14-18 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। मैच में टॉस की अहम भूमिका होगी। टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर