IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नहीं खेलेंगे गेंदबाज मार्क वुड, सामने ये बड़ी वजह

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 18, 2022 | 16:20 IST

Mark Wood ruled out of IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को आईपीएल 2022 में आगाज से पहले बड़ा झटका लगा है। वुड आगामी सीजन से बाहर बाहर हो गए हैं।

Mark Wood ruled out of IPL 2022
मार्क वुड  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • मार्क वुड के लखनऊ टीम ने खरीदा था
  • वह आईपीएल में आखिरी बार 2018 में खेले

एंटिगुआ: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड कोहनी की चोट के कारण आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन से बाहर हो गए हैं। इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। वुड वर्तमान में वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ हैं और उनके एंटीगुआ में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी थी। वह बारबाडोस में चल रहे दूसरे टेस्ट में मैदान पर नहीं उतर सके।

एलएसजी ने 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा

इस साल फरवरी में आईपीएल मेगा नीलामी में वुड को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। रिपोर्ट में कहा गया, 'एक मेडिकल अपडेट में सुपर जायंट्स को ईसीबी से पता चला है कि वुड को फिलहाल गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।' हालांकि, फ्रेचाइजी ने अभी तक उनकी जगह किसी को नहीं लिया है। वैसे, आईपीएल में वुड की भागीदारी पर उस वक्त ही संकट के बादल मंडराने लगे थे, जब वह पहले टेस्ट में 17 ओवर करने के बाद बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें: जानें, आईपीएल 2022 में कब और किसके खिलाफ खेलेगी लखनऊ सुपर जायंट्स

'एलएसजी के चुनने पर परिवार खुश था' 

वुड ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल हो गए थे, जो सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट स्टेडियम में ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वह मैदान छोड़ने से पहले ड्रॉ टेस्ट के तीसरे दिन केवल पांच ओवर ही फेंक पाए थे। उन्होंने पांचवें दिन की शुरुआत से पहले नेट्स में गेंदबाजी करने की कोशिश करते समय 'अधिक दर्द' झेलने के बाद वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी। इससे पहले, आईपीएल मेगा ऑक्शन में सुपर जायंट्स द्वारा चुने जाने के कुछ दिनों बाद वुड ने द गार्जियन से कहा था, 'मुझे सुपर जायंट्स द्वारा चुने जाने के बाद मेरा परिवार काफी खुश था।' 

यह भी पढ़ें: कैसी तैयार हुई हैं आईपीएल की नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद, जानिए ताकत और कमजोरी
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर