IPL 2022 Mega Auction Date: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की तारीखें सामने आईं

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 22, 2021 | 19:20 IST

IPL 2022 Auction date, time, venue, schedule, details: आईपीएल 2022 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की विशाल नीलामी के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

IPL 2022 Auction schedule announced
आईपीएल 2022 नीलामी का शेड्यूल जारी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का कार्यक्रम घोषित
  • बीसीसीआई ने बताया कब होगी आईपीएल 2022 की नीलामी
  • बेंगलुरू में लगेगी खिलाड़ियों की सबसे बड़ी मंडी, दो नई टीमें भी होंगी मैदान में

IPL 2022 Auction schedule: बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में करेगा।बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी। दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में होगी। इसकी तैयारियां चल रही हैं।’’ ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ के लिए खेलेंगे ये धांसू क्रिकेटर, आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा। इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं। दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है। बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ेंः इन 6 खिलाड़ियों को मिलेगा नया खेमा, अहमदाबाद या लखनऊ की आईपीएल टीमों में होंगे शामिल- रिपोर्ट

अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है। दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर