IPL 2022: मुंबई इंडियंस को आगाज से पहले लग सकता है बड़ा झटका, अंगूठे में फ्रैक्चर से जूझ रहा स्टार बल्लेबाज

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 15, 2022 | 14:57 IST

Suryakumar Yadav Fitness Update: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में आगाज से पहले बड़ा झटका लग सकता है। स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले मैच से बाहर हो सकते हैं।

Suryakumar Yadav Mumbai Indians IPL opener
मुंबई को अपना पहला मैच दिल्ली के खिलाफ खेलना है।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • मुंबई इंडियन बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • 27 मार्च को खेला जाएगा मुकाबला

नई दिल्ली: स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले से बाहर रहना पड़ सकता है क्योंकि तब तक उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर से पूरी तरह उबरने की संभावना नहीं है। मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों में शामिल सूर्यकुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी और इसके कारण वह श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाए। 

सूर्यकुमार के साथ कोई जोखिम नहीं लेगी टीम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, 'सूर्या अभी एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है। वह उबर रहा है लेकिन संभावना है कि पहले मैच में उसका खेलना तय नहीं है।' उन्होंने कहा, 'इसलिए संभावना है कि बोर्ड की चिकित्सा टीम उन्हें सलाह दे सकती है कि पहले मैच में खेलने का जोखिम नहीं लें।' मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा और 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदे गए इशान किशन के बाद सूर्यकुमार सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। इस तरह की संभवना नहीं है कि मुंबई इंडियंस की टीम भी सूर्यकुमार के साथ जल्दबाजी करके कोई जोखिम लेगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने इस तरह दिया मुंबई इंडियंस को सुनहरा मौका, टीम फिर कायम कर सकती है बादशाहत

कब तक चोट से उबरेंगे सूर्यकुमार यादव?

पहले मैच के बाद मुंबई इंडियंस की टीम को अपना दूसरा मैच पांच दिन बाद दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। माना जा रहा है कि तब तक सूर्यकुमार पूरी तरह उबर जाएंगे। सूत्र ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के दूसरे मैच तक वह शत प्रतिशत मैच फिट हो जाएंगे। अगर वह पहला मैच नहीं खेलता है तो यह एहतियाती कदम होगा।' सूर्यकुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार फॉर्म में थे और श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को खेलने के परिस्थितियों की जानकारी दे दी है जिसमें प्रत्येक टीम को दो डीआरएस दिया जाना शामिल है।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा बायो बबल से जुड़े

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के सभी नए नियम टूर्नामेंट के दौरान लागू होंगे। यानी गेंद को चमकाने के लिए लार लगाने की स्वीकृति नहीं होगी, कोविड-19 के कारण इस पाबंदी को लागू किया गया था लेकिन बाद में इससे स्थाई रूप से लागू कर दिया गया। एमसीसी के नए नियम अक्टूबर से प्रभावी होंगे। भारत और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो बबल) से जुड़ गए है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 में कब, कहां और किसके खिलाफ खेलेगी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स की टीम

तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह एक बबल से दूसरे बबल में स्थानांतरित हुए हैं। दोनों सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर हैंडल पर रोहित और बुमराह के मुंबई में टीम होटल में प्रवेश की तस्वीर डाली है। राष्ट्रीय टीम के ये दोनों खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में गए हैं इसलिए नियमों के अनुसार उन्हें तीन दिन के कड़े पृथकवास से नहीं गुजरना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर