IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलेगा जिम्बाब्वे का स्टार, बल्लेबाजों को दिखाएगा रफ्तार की धार

Blessing Muzarabani to join LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) आईपीएल में पहली बार उतरने जा रही है। टीम ने 15वें सीजन के आगाज से पहले जिम्बाब्वे के स्टार गेंदबाज को अपने साथ जोड़ा है।

Who is Blessing Muzarabani
ब्लेसिंग मुजारबानी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • लखनऊ का पहला मैच 28 मार्च को होगा
  • केएल राहुल लखनऊ टीम की अगुवाई करेंगे

कहते हैं अगर नसीब में कुछ पाना लिखा है तो कोई उसे छीन नहीं सकता। ऐसा ही कुछ जिम्बाब्वे का स्टार तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी के साथ हुआ है। उन्होंने बड़ी उम्मीदों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 नीलामी में हिस्सा लिया था पर कोई खरीदार नहीं मिला। लेकिन मुजारबानी को शायद ही अंदाजा रहा होगा कि अनसोल्ड रहने के बावजूद उन्हें आईपीएल का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। दरअसल, इंग्लैंड के फास्ट बॉलर मार्क वुड के चोटिल होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मुजारबानी को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है। वुड 15वें सीजन से बाहर हो गए हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर वुड के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं हुई है। 

बल्लेबाजों को दिखाएगा रफ्तार की धार 

25 वर्षीय मुजारबानी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कुछ ही सालों में रफ्तार की धार से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का माद्दा रखते हैं। मुजारबानी ने 2017 में इंटरनेशल डेब्यू किया और अब तक 6 टेस्ट, 30 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 84 विकेट लिए हैं। बता दें कि मुजारबानी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भी खेले हैं, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी थी। मुजारबानी ने पीएसएल में चार मैचों में आठ से भी कम के इकॉनमी रेट से पांच विकेट चटकाए थे। 

यह भी पढ़ें: कैसी तैयार हुई हैं आईपीएल की नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद, जानिए ताकत और कमजोरी

आठ साल बाद खेलेगा जिम्बाब्वे का प्लेयर

मुजारबानी ने भारत के लिए रवाना होने से पहले जिम्बाब्वे में भारत के राजदूत से मुलाकात की। भारतीयृ एम्बेसडर ने मुजरबानी को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि आठ साल बाद यह पहला मौका होगा, जब जिम्बाब्वे का कोई खिलाड़ी आईपीएल में अनुबंधित क्रिकेटर के रूप में शामिल होगा। मुजारबानी से पहले जिम्बाब्वे की ओर से आईपीएल में ब्रेंडन टेलर खेले थे। वह सनराइजर्स हैदराबाद स्क्वाड में थे। उन्हें हैदराबाद टीम ने आईपीएल 2015 से पहले रिलीज कर दिया था। उनके अलावा जिम्बाब्वे के रे प्राइस (मुंबई इंडियंस) और तातेंदा ताइबू (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने भी आईपीएल में भाग लिया।

यह भी पढ़ें: जानें, आईपीएल 2022 में कब और किसके खिलाफ खेलेगी लखनऊ सुपर जायंट्स

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर